@नैनीताल जिले में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए आबकारी विभाग की छापेमारी….. ★विभाग को 20 हजार लहन तथा 80 लीटर कच्ची खाम सहित शराब बनाने का समान बरामद किया…. ★रिपोर्ट- (सुनील भारती) “स्टार खबर” नैनीताल….

56

@नैनीताल जिले में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए आबकारी विभाग की छापेमारी…..

★विभाग को 20 हजार लहन तथा 80 लीटर कच्ची खाम सहित शराब बनाने का समान बरामद किया….

★रिपोर्ट- (सुनील भारती) “स्टार खबर” नैनीताल….

नैनीताल जिले में शराब के अवैध कारोबार पर लगाम लगाने के लिए जंगलों एंव ग्रामीण इलाकों में आबकारी विभाग की टीमें लगातार छापेमारी में जुटी है इसी क्रम में नैनीताल जिले की आबकारी विभाग की टीम एवं जिला निर्वाचन की संयुक्त टीम ने रामनगर के मालधन चौड़ स्थित तुमड़िया डैम में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की।

जिसमें आबकारी विभाग को 20 हजार लहन तथा 80 लीटर कच्ची खाम सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण मिले।इस पर टीम ने बरामद 20 हजार लहन को मौके पर नष्ट कर अज्ञात लोगों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इस अभियान से अवैध शराब कारोबारियों में हड़कंप मच हुआ है।
बता दें कि लोकसभा चुनाव को देखते हुए जिला निर्वाचन अधिकारी के निर्देशन में आबकारी विभाग द्वारा ताबड़तोड़ छापेमारी अभियान चलाया जा रहा है। खासकर नैनीताल जिले के सीमावर्ती क्षेत्रों में ताबड़तोड़ छापेमारी कर अवैध शराब के खिलाफ चलाया जा रहा है इसी कड़ी में शनिवार को जिला आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट एवं जिला नोडल अधिकारी एन. आर. जोशी के सयुंक्त नेतृत्व में टीम ने रामनगर के मालधन चौड़ स्थित तुमड़िया डैम में कच्ची शराब बनाने की सूचना पर छापेमारी की। जहां टीम को 20 हजार लहन तथा 80 लीटर कच्ची खाम सहित शराब बनाने के अन्य उपकरण मिले।इस दौरान शराब तस्कर कर मौका देख भाग निकले जिनका टीम ने पीछा भी किया लेकिन जंगल होने के चलते वहा फरार हो गये।इस पर टीम ने बरामद 20 हजार लहन को मौके पर नष्ट कर फरार शराब तस्करों के खिलाफ आबकारी अधिनियम के मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। इधर जिला आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर विभाग की कार्रवाई लगातार जारी है और आगे भी जारी रहेगी। उन्होंने कहा कि जिले में अवैध शराब का कारोबार किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। इस दौरान जिला आबकारी निरीक्षक देवेंद्र सिंह बिष्ट, रामनगर आबकारी निरीक्षक उमेश पाल, उप निरीक्षक गणेश राणा, उपनिरीक्षक महेश लोनी, कांस्टेबल सजंय दोसाद, रमाकांत, संजय कुमार, कृष्ण कुमार, प्रमोद कुमार, महिला कांस्टेबल अलका, धर्म सिंह, कुंवर सिंह, गिरीश पाडे,आदि मौजूद रहे।