@. झटका… ★. उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा ।। ★. इस पूर्व कैबिनेट मंत्री को कांग्रेस ने बनाया था स्टार प्रचारक आज भाजपा में हुए शामिल ।। रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

461

@. झटका…

★. उत्तराखंड में कांग्रेस को बड़ा झटका, इस दिग्गज नेता ने दिया पार्टी से इस्तीफा ।।

★. इस पूर्व कैबिनेट मंत्री को कांग्रेस ने बनाया था स्टार प्रचारक आज भाजपा में हुए शामिल ।।

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

2024: लोकसभा चुनाव के बीच उत्तराखंड में कांग्रेस को लगातार झटके लग रहे हैं. कांग्रेस के एक और बड़े नेता ने कांग्रेस का दामन छोड़ दिया है. उत्तराखंड में कांग्रेस के लिए कई दशकों तक काम करने वाले पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कांग्रेस से इस्तीफा दे दिया हैदिनेश अग्रवाल का नाम कांग्रेस की स्टार प्रचारकों की लिस्ट में शामिल थे. कयास लगाया जा रहा है कि दिनेश अग्रवाल जल्द ही बीजेपी ज्वाइन कर सकते है. कांग्रेस के स्टार प्रचारक पूर्व कैबिनेट मंत्री दिनेश अग्रवाल ने कांग्रेस छोड़ दी है. शनिवार (7 अप्रैल) को उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. उन्होंने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा को सौंपा है.

★. दिनेश अग्रवाल का राजनीतिक सफर

दिनेश अग्रवाल 1993 और 1996 में उत्तर प्रदेश के समय देहरादून विधानसभा सीट से चुनाव लड़े, लेकिन हरबंस कपूर से हार गए. राज्य बनने के बाद 2002 से 2007 में लगातार दो चुनाव में उन्होंने लक्ष्मण चौक सीट पर नित्यानंद स्वामी को हराया. फिर 2012 में धर्मपुर विधानसभा सीट पर प्रकाश ध्यानी को हराकर विधायक बने. 2017 के चुनाव में वह बीजेपी के विनोद चमोली से हार गए.

दिनेश अग्रवाल 2018 में मेयर नगर निगम का चुनाव भी हार गए. हार के बाद दिनेश अग्रवाल पार्टी में तो रहे, लेकिन उनकी भूमिका ज्यादा प्रभावशाली नहीं थी. पिछले कुछ दिनों से उनके बगावती सुर सुनने को मिलने लगे थे. इसके बाद पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह, पार्टी प्रदेश अध्यक्ष करन माहरा ने उन्हें मनाने की पुरजोर कोशिश की, लेकिन दिनेश अग्रवाल कांग्रेस से कुछ ज्यादा ही नाराज थे।

★. दिनेश अग्रवाल ने दी पार्टी पद से इस्तीफा

कांग्रेस ने दिनेश अग्रवाल को इस लोकसभा चुनाव में स्टार प्रचारक भी बनाया था. बावजूद इसके शनिवार को उन्होंने पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया. एबीपी लाइव से बातचीत में उन्होंने स्वीकार किया कि उन्होंने इस्तीफा दे दिया है. जब उनसे बीजेपी ज्वाइन करने के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा, जल्द ही कुछ खबर मिलेगी ।