@ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने ऋषिकेश स्थित वीरभद्र महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की ……. ★स्वच्छता लाती है ईश्वर के नजदीक….. ★रिपोर्ट-(सुनील भारती) “स्टार खबर” नैनीताल….

25

@ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने ऋषिकेश स्थित वीरभद्र महादेव मंदिर में पूजा अर्चना की …….

★स्वच्छता लाती है ईश्वर के नजदीक…..

★रिपोर्ट-(सुनील भारती) “स्टार खबर” नैनीताल….

 

ऋषिकेश – कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या आज मकर संक्रांति के पावन दिवस पर ऋषिकेश स्थित पौराणिक वीरभद्र महादेव मंदिर पहुंची।जहां पार्टी पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने कैबिनेट मंत्री का भव्य स्वागत किया।सर्वप्रथम मंत्री ने वीरभद्र महादेव का रुद्राभिषेक व विधिवत पूजा अर्चना की।इस दौरान महादेव से समस्त देश एवं प्रदेशवासियों की सुख समृद्धि की कामना की।

वहीं प्रदेश के सभी धार्मिक स्थलों में 22 जनवरी तक चलाये जाने वाले विशेष सफाई अभियान के क्रम में मंदिर परिसर में जिलाध्यक्ष,पार्टी पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं के साथ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने सफाई की।साथ ही इस दौरान उन्होंने लोगों से स्वच्छता अभियान में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेने का आह्वाहन किया।कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी ने देशवासियों से 22 जनवरी तक देश के सभी मंदिरों और तीर्थस्थलों में स्वच्छता अभियान चलाने की अपील की है।ऐसे में हम सबकी जिम्मेदारी है कि हम सब एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाते हुए अपने मंदिरों व तीर्थस्थलों को स्वच्छ रखें।कहा कि सेवा ही हमारा धर्म है। हम जब हम ईश्वर की अराधना करते हैं तो उसमें सेवा का भाव और स्वच्छता भी सम्मिलित होती है। स्वच्छता ही हमें ईश्वर के और नजदीक लाती है। प्रधानमंत्री ने सबके मन में ज्योति प्रज्जवलित करने का काम किया है कि जिन मंदिरों में हम अराधना करते हैं वहां हम स्वच्छता रखें और स्वच्छता अभियान में भी जुड़े।साथ ही इस अवसर पर कैबिनेट मंत्री ने आवास विकास कॉलोनी स्थित शिव मंदिर में पहुंचकर भंडारे का प्रसाद ग्रहण किया!

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष रविंद्र राणा ,वीरभद्र मंडल अध्यक्ष सुरेंद्र प्रताप सिंह , उपाध्यक्ष बालम सिंह , उपाध्यक्ष विजय जुगरान , उपाध्यक्ष पुनीता भंडारी , मंत्री शशि सेमल्टी, सोशल मीडिया प्रभारी राज कोठारी,मीडिया प्रभारी हेमलता चौहान ,अजीत वशिष्ठ ,महिला मोर्चा अध्यक्ष निर्मल उनियाल ,किसान मोर्चा अध्यक्ष राम कैलाश , प्रवेश राजपूत , किरण त्यागी ,मंडल महामंत्री तनु तेवतिया , मंडल महामंत्री देव विकास तेवतिया सहित पार्टी पदाधिकारी एवं देवतुल्य कार्यकर्ता उपस्थित रहे।