@. अनदेखी … ★. भीमताल के दूरस्थ क्षेत्र में लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार ★. आजादी के इतने साल बीतने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्षरत – नौलिया रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

456

@. अनदेखी …

★. भीमताल के दूरस्थ क्षेत्र में लोकसभा चुनाव का किया बहिष्कार

★. आजादी के इतने साल बीतने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्षरत – नौलिया

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

ओखलकांडा/भीमताल
भीमताल विधान सभा के सुदूरवर्ती ब्लॉक ओखलकांडा के ग्रामीण आजादी के इतने साल बीतने के बाद भी मूलभूत सुविधाओं के लिए संघर्षरत हैं। इसी ब्लॉक के कुकना के ग्रामीणों ने अपनी ग्राम सभा में सुविधाओं की मांग को लेकर वर्ष 2014 में लोकसभा चुनाव का बहिष्कार करने का एलान किया था। एक बार फिर 10 वर्ष बाद उन्हीं योजनाओं को लेकर ग्रामीणों ने एक बार फिर से लोकसभा चुनाव का बहिष्कार का ऐलान किया है।
ग्रामीणों ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र कुकना का निर्माण, कैड़ागांव के हाई स्कूल का उच्चीकरण, ढोलीगांव गहना मोटर मार्ग को देवली पहुंच मार्ग तक जोड़ना, पूर्व से स्वीकृत पॉलिटेक्निक कॉलेज का निर्माण, ग्राम पंचायत में टूटी हुई लघु सिंचाई योजना का पुनर्निर्माण, पशु स्वास्थ्य केंद्र का निर्माण, ग्राम पंचायत कुकना में घेराबंदी व भूमि संरक्षण योजना का कार्य, हॉर्टिकल्चर में स्टाफ और भवन निर्माण, वन फॉरेस्ट चंपावत से हटाकर अपने जनपद नैनीताल से सम्मिलित करने की मांग की।

वहीं ग्रामीणों ने इस बार जल जीवन मिशन की ओर से विकासखंड ओखलकांडा में कराए जा रहे कार्यों में पाइपों की गुणवत्ता, पेयजल लाइन को बिछाने के लिए खुदान कम होने की उच्च स्तरीय जांच की मांग को प्रमुखता से रखा। इस संदर्भ में ग्रामीणों ने जिलाधिकारी नैनीताल को लोकसभा चुनाव के बहिष्कार से अवगत कराते हुए पत्र भी सौंपा है। इस दौरान पूर्व ग्राम प्रधान कुकना मदन नौलिया, गोपाल सिंह मटियाली, उमेश कुमार, राजेन्द्र सिंह, भूपेन्द्र चौहान, केशव सिंह बिष्ट, करण बोहरा, गजेन्द्र सिंह बोहरा आदि हैं।