@.तस्करी… ★ वन विभाग की टीम ने पिकअप से पकड़ा 6 कुंतल 50 किलो झूला । ★. पिकअप में रखा जड़ी बूटी (झूला) के कागज नहीं दिखा पाया चालक ,गिरफ्तार रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

346

@.तस्करी…

★ वन विभाग की टीम ने पिकअप से पकड़ा 6 कुंतल 50 किलो झूला ।

★. पिकअप में रखा जड़ी बूटी (झूला) के कागज नहीं दिखा पाया चालक ,गिरफ्तार

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

खेतीखान /लोहाघाट :वन विभाग की टीम ने चेकिंग के दौरान पिकअप से अवैध तस्करी को रोकने के लिए पिकअप से (34 बोरी) 6 कुंतल 50 किलो झूला मिला ।

वाहन चालक गाड़ी में रखा जड़ी बूटी झूला के कोई वैध कागज नहीं दिखा पाया । झूला बरामद करने के साथ एक चालक को भी गिरफ्तार कर लिया। आरोपी के खिलाफ वन अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज करने के साथ मय माल गाड़ी भी सीज की गई है। रेंजर प्रभागीय वन अधिकारी उप प्रभागीय वन अधिकारी के निर्देश के अनुसार वन उपज की अवैध तस्करी रोकने के लिए समय-समय पर चेकिंग अभियान चलाया जाता है जिसके तहत रेंज ऑफिसर देवीधुरा प्रहलाद सिंह गोनिया बताया कि अवैध झूला की निकासी की सूचना मिलने पर टीम के साथ खेतीखान लोहाघाट रोड़ पर चेकिंग शुरू की गई।

इस दौरान पिकअप से 6 कुंतल 50 किलो झूला पकडऩे के साथ चालक को हिरासत में ले लिया गया। कुछ देर बाद अवैध झूला से लदी एक पिकअप पकड़ी गई। पूछताछ में चालक दिवान सिंह निवासी कमलेख ने बताया कि वह बाजार सिपटी में 6 कुंतल 50 किलो झूला बेचने को ले जा रहा था। रेंजर प्रहलाद सिंह गोनिया ने बताया कि तस्कर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। टीम में रेंजर अफिसर देवीधुरा प्रहलाद सिंह गोनिया ,वन दरोगा कृष्ण कुमार ,अर्जुन सिंह ,प्रदीप चौहान ,हर्षवर्धन गढ़िया ,अधिकारी पंकज रावल ,वन बीट अधिकारी दीपा ,हरीश तिवारी शामिल रहे।