@. मतदान… ★. लोकसभा चुनाव : जनपद नैनीताल में 57.09 प्रतिशत मतदान हुआ ★. सबसे ज्यादा मतदान रामनगर सबसे कम मतदान नैनीताल में रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

234

@. मतदान…

★. लोकसभा चुनाव : जनपद नैनीताल में 57.09 प्रतिशत मतदान हुआ

★. सबसे ज्यादा मतदान रामनगर सबसे कम मतदान नैनीताल में

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

जनपद नैनीताल में शुक्रवार को लोकसभा चुनाव का मतदान संपन्न हो गया। इसी के साथ ही 10 उम्मीदवारों का भाग्य ईवीएम में कैद हो गया। अब यह पिटारा 4 जून को खुलेगा। जिले में शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हुआ, कहीं से भी छिटपुट घटना की भी सूचना नहीं है। लोकसभा चुनाव के पहले चरण के लिए जनपद में भारी कड़ी सुरक्षा के बीच शुक्रवार की सुबह 7 बजे से मतदान शुरू हुआ, जो देर शाम तक जारी रहा। जिले में मतदान की शुरुआत धीमी रही। पहले चरण में सुबह 7 से 9 बजे तक सिर्फ 10.5 प्रतिशत मतदान हुआ।इसके बाद मतदान में तेजी आई और 9 से 11 बजे तक के दूसरे चरण में 23.85 प्रतिशत मतदान हुआ। तीसरे राउंड में मतदान प्रतिशत का आंकड़ा बढ़कर 40.46 तक पहुंच गया। दोपहर में जैसे-जैसे पारा चढ़ता गया मतदान प्रतिशत का आंकड़ा गिरता गया। दोपहर 1 से 3 बजे तक के चौथे राउंड में 49.94 प्रतिशत मतदान हुआ।पांचवें व अंतिम चरण में 3 से मतदान समाप्ति तक लोगों ने मत दिया और 57.09 प्रतिशत मतदान हुआ। यह आंकड़ा अनुमानित है, वास्तिवक आंकड़ा पोलिंग पार्टियों के शनिवार को लौटने पर ही पता चलेगा। इधर, शुक्रवार की देर सायं पोलिंग पार्टियों का एमबीपीजी कॉलेज में पहुंचने का सिलसिला शुरू हो गया जो खबर लिखे जाने तक देर रात तक जारी था।

★. सबसे ज्यादा मतदान रामनगर सबसे कम मतदान नैनीताल में
हल्द्वानी : जिले में सबसे ज्यादा मतदान रामनगर विधानसभा क्षेत्र में 63.50 प्रतिशत मतदान हुआ। इसके बाद लालकुआं में 61.08, कालाढूंगी में 60.12, हल्द्वानी में 58.75, भीमताल में 56.64, नैनीताल में 51.79 प्रतिशत मतदान हुआ।