@. सम्मान… ★. गणतंत्र दिवस पर राइंका ढोलीगांव में प्रभारी प्रधानाचार्य कृष्णा आर्या ने दी तिरंगे झंडे को सलामी । ★. राजकीय इंटर कॉलेज ढोलीगांव में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस । ★. पहाड़ से लेकर मैदान तक देशभक्ति के रंग में सराबोर दिखे लोग रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

856

@. सम्मान…

★. गणतंत्र दिवस पर राइंका ढोलीगांव में प्रभारी प्रधानाचार्य कृष्णा आर्या ने दी तिरंगे झंडे को सलामी ।

★. राजकीय इंटर कॉलेज ढोलीगांव में धूमधाम से मनाया गणतंत्र दिवस ।

★. पहाड़ से लेकर मैदान तक देशभक्ति के रंग में सराबोर दिखे लोग

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

ढोलीगांव/नैनीताल
भारत में 75वां गणतंत्र दिवस बड़ी ही धूमधाम से मनाया गया। इस मौके पर देश और प्रदेश में रंगारंग कार्यक्रम आयोजित किए गए। प्रदेश के तमाम हिस्सों में तिरंगा फहराया गया ।वहीं राजकीय इंटर कालेज ढोलीगांव में भी गणतंत्र दिवस समारोह का आयोजन किया, जिसमें स्कूली छात्र-छात्राओं ने उत्साहपूर्वक भाग लिया। समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में अभिभावक संघ के अध्यक्ष प्रेम सिंह सिंग्वाल एवं बसंत बल्लभ लोहनी मौजूद रहे।

कार्यक्रम का मुख्य आकर्षण नुक्कड़ नाटक, कव्वाली और देश भक्ति गीत के साथ पहाडी़ गानों की भी एंट्री हुई जिसमें छात्र-छात्र होने अपना खूबसूरत पहाड़ी वेशभूषा में नृत्य प्रस्तुत किया । जिसमें बहुचर्चित गाना गुलाबी शरारा , एवं वी. के सावंत का चर्चित गाना ‘चारों ओरा बादल घन घोरा है रैछ सराबोरा’ सहित झोड़ा चांचरी ,रानीखेता राम डोला ,तेर खुटियूं मां, तेरो लहंगा,एवं पहाड़ी संस्कृति के गीतों की झलक देखी गई। राजकीय इंटर कालेज ढोलीगांव में गणतंत्र दिवस बड़े हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। स्कूल में यह कार्यक्रम कर्तव्यों के पालन करने की प्रतिज्ञा के रूप में मनाया गया। वहीं विद्यार्थियों ने अपने देश की बहुमूल्य संस्कृति की अनूठी छवि प्रस्तुत कर सभी को देश प्रेम की भावना से ओतप्रोत किया | कार्यक्रम के अंत में प्रभारी प्रधानाचार्य कृष्णा आर्या ने कहा कि युवा पीढ़ी हमारे सशक्त भारत की पहचान है | अत: हम सब का यह दायित्व है कि हम अपने देश की अखंडता व एकता को बनाए रखने में अपना पूर्ण सहयोग दें | उन्होंने कहा कि हमारा संविधान विश्व का सबसे बड़ा संविधान है जिसमें समाज के हर तबके की बात कही गई है। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि प्रेम सिंह सिंग्वाल एसएमसी अध्यक्ष बसंत बल्लभ लोहनी प्रभारी प्रधानाचार्य कृष्णा आर्या ,एसके.सिंह राहुल कुमार ,ममता आर्या,हयात सिंह नेगी ,पूजा कालाकोटी ,नीलांबर बिष्ट ,बी.डी तिवारी ,राजेंद्र गिरी गोस्वामी, कंचन ,अंजलि , सुनीता ,नरेंद्र सिंह राठौर, बबीता सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।