@ दुर्गाष्टमी पर बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आंगनबाड़ी बहनों को दिया तोहफा,167 कार्यक्रतियो को वितरित किए सुपरवाइजर पद के नियुक्ति पत्र….. ★ आंगनबाड़ी बहने हैं विभाग की अहम कड़ी,सरकार लगातार कर रही आंगनबाड़ी बहनों को मजबूत….. ★ सशक्त नारी ही करती है सशक्त समाज का निर्माण,आंगनबाड़ी बहने निभा रही समाज निर्माण में अहम भूमिका….. ★रिपोर्ट,- (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर ” नैनीताल…

183

 

@ दुर्गाष्टमी पर बाल विकास मंत्री रेखा आर्या ने आंगनबाड़ी बहनों को दिया तोहफा,167 कार्यक्रतियो को वितरित किए सुपरवाइजर पद के नियुक्ति पत्र…..

 

★ आंगनबाड़ी बहने हैं विभाग की अहम कड़ी,सरकार लगातार कर रही आंगनबाड़ी बहनों को मजबूत…..

★ सशक्त नारी ही करती है सशक्त समाज का निर्माण,आंगनबाड़ी बहने निभा रही समाज निर्माण में अहम भूमिका…..

★रिपोर्ट,- (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर ” नैनीताल…

 

*देहरादून*: आज दुर्गाष्टमी के पवित्र दिन के अवसर पर देहरादून स्थित मुख्य सेवक सदन में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी और विभागीय मन्त्री रेखा आर्या के कर कमलों द्वारा आंगनबाड़ी एवं मिनी आंगनबाड़ी बहनों को सुपरवाइजर के पद पर नियुक्त होने पर नियुक्ति पत्र वितरित किए गए।कार्यक्रम का शुभारंभ दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।

विभागीय मंत्री ने कहा कि प्रदेश की 150 आंगनबाड़ी और 17 मिनी कार्यक्रतियो का सुपरवाइजर के पदों के लिए चयन हुआ है, जिन्हें की आज मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी द्वारा नियुक्ति पत्र दिए गए हैं।साथ ही इस दौरान नंदा गौरा योजना एवं मुख्यमंत्री महालक्ष्मी किट पोर्टल योजना का शुभारंभ भी किया गया।

उन्होंने कहा कि आज हमारी आंगनबाड़ी बहनों के लिए यह बेहद खुशी का दिन है कि लंबे समय से उनकी जो मांग थी वह आज पूरी हुई है।मुझे उम्मीद ही नही बल्कि पूर्ण विश्वास है कि हमारी बहनों का सुपरवाइजर के पद पर चयन होने के पश्चात वह सभी और अधिक पूर्ण निष्ठा के साथ अपने कार्यो का निर्वहन करेंगी और अन्य के लिए भी प्रेरणाश्रोत बनेंगी।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि हमारी आंगनबाड़ी बहने विभाग की रीढ़ हैं ,उनकी हर समस्या का समाधान करना सरकार व विभाग का काम है जिसके लिए वह लगातार प्रयासरत हैं।आज उत्तराखंड देश का ऐसा तीसरा राज्य है जहां की आंगनबाड़ी बहनों को सबसे ज्यादा मानदेय दिया जा रहा है।कहा कि मुख्यमंत्री धामी जी ने 2021 में उनके पूर्व के मानदेय में वृद्धि करते हुए उसे 1500 किया है जो कि अब 9300 मिलता है।कहा कि पहले आंगनबाड़ी कार्यक्रतियो को मानदेय कर्मी कहा जाता था लेकिन अब वह सभी नियमित कर्मी बन गयी है।

विभागीय मंत्री रेखा आर्या ने की उन्हें पूर्ण विश्वास है कि सभी बहने अब पूरे मनोयोग के साथ काम करेंगी और अपने दायित्वों का बखूबी पालन करेंगी।कहा की लंबे समय से सभी आंगनबाड़ी कार्यकर्ती अपने सुपरवाइजर पद पर चयन की मांग कर रही थी जिसे की आज नवरात्रों के इस पवित्र माह में पूरा किया गया है। कहा कि वह अपनी समस्त आंगनबाड़ी बहनों को उनके सुपरवाइजर के पद पर चयन होने की हार्दिक बधाई व शुभकामनाएं देती हूं, साथ ही सभी के उज्ज्वल भविष्य की कामना करती हूँ।

इस अवसर पर सचिव  हरि चंद सेमवाल , निदेशक  प्रशांत आर्य ,उपनिदेशक  विक्रम सिंह ,मुख्य परिवीक्षा अधिकारी  मोहित चौधरी सहित विभागीय अधिकारी एवं मेरी समस्त आंगनबाड़ी बहने उपस्थित रही।