नैनीताल पालिका में घोटाले की आशंका….सभासदों ने लगाए आरोप दिया 24 घंटे तक धरना….ईओ ने कहा ये सब पालिका अध्यक्ष की अनुमति से किया…बीजेपी ने कहा पालिका में आंख बंद कर चल रहा है घोटाले सबकी हो जांच नहीं तो आंदोलन..

188

नैनीताल – नैनीताल पालिका एक बार फिर विवादों में है इस बार पालिका के सभासदों ने ही पालिका पर गम्भीर आरोप लगाए हैं। इससे पहले पालिका के सभासदों ने ही नंदा देवी महोत्सव में भी टेंड़र पर सवाल उठाए थे अब पालिका सभासदों ने नगर पालिका पर मनमानी से पार्किंग का टेंडर देने का आरोप लगाया है।
नैनीताल पालिका में हुई बोर्ड़ बैठक के दौरान कुछ मामलों में सहमति के बाद बोर्ड़ बैठक में प्रस्ताव आया कि पार्किंग ठेकेदार को 20 महिनों के लिये पार्किंग दी जाती है जिस पर सभासद ने सवाल उठाए लेकिन पालिका ईओ कुछ भी नहीं बता सके जिसके बाद पालिका के सभासदों ने इसका विरोध किया और टेंड़र को सिर्फ 8 महिने के लिये करने की मांग उठा दी मामला शांत होने के बजाए उलझता गया जिसके बाद पालिका सभासद धरने पर बैठ गये। कल से लगातार शुरु धरना अब भी जारी है और पालिका सभासद अपनी मांगों पर अड़े हुए हैं।
इस मामले में सभासदों से बातचीत हुई तो सभासद मनोज जगाती ने कहा कि ईओ के सामने कुछ प्रस्ताव दिये थे लेकिन उनको अनदेखा किया गया लेकिन बिना बोर्ड़ की बैठक करे पार्किंग का टेंड़र कर दिया सभासद मनोज जगाती ने कहा ईओ से कहा गया कि मिनट बुक में उनकी शिकायत दर्ज करें लेकिन ईओ ने साफ मना कर दिया जिसका वो विरोध कर रहे हैं।
वहीं तल्लीताल बाजार की सभासद प्रेमा अधिकारी ने कहा कि सिर्फ एक ही मांग है जो टेंड़र हुआ है सिर्फ 8 महिने के लिये कर बांकी कैंसिल किया जाए।

 

पालिका के ईओ ने पालिक अध्यक्ष के पाले में डाली गेंद
ईओ पर लगे आरोपों पर ईओ अशोक कुमार ने कहा है कि उन्हौने इस टेंड़र को नहीं किया है इसके लिये पालिका अध्यक्ष से ही अनुमोदन अनुमति लिया गया था जिसके बाद टेंड़र 20 महिने के लिये किया गया है। 11 जुलाई 2022 को निविदा कि गई थी जिसको ईटेंड़र के जरिये किया गया है। ईओ ने कहा कि इनको बताया गया है कि पर्यटन सीजन निकलने के बाद कोई आवेदन नहीं आया जिसके लिये सभी नियमों का पालन करते हुए इस टेंड़र को दिया गया है। वहीं इस मामले में अध्यक्ष सचिन नेगी से उनका पक्ष जानना चाहा तो उनका फोन नॉट रिचेबल मिला।

बीजेपी निकाय चुनाव में बनायेगी मुद्दा

वहीं बीजेपी इन गड़बड़ियों को पालिका में भ्रष्टाचार बता रही है वहीं इन मामलों को जनता के सामने रखने की बात कर रही है। बीजेपी मंडल अध्यक्ष आनंद बिष्ट ने कहा कि जो भी घोटाले पालिका में चल रहे हैं उनको नगर पालिका चुनाव में उठाया जाएगा और घोटालों पर पोल खोली जाएगी। आनंद बिष्ट में कहा कि पालिका में आंख बंद कर भ्रष्टाचार चरम पर है और खेल खेला जा रहा है इस पर वो धरना भी देंगे। आनद बिष्ट ने कहा कि नंदा देवी महोत्सव के ठेके पर भी सवाल उठाए थे लेकिन डीएम द्वारा अस्वासन दिया गया था अगर जल्द भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई नहीं हुई तो बीजेपी आंदोलन करेगी।