@.बाघ… भीमताल में तीन महिलाओं को मारने वाला आदमखोर बाघ को वन विभाग ने पकड़ा…. जंगलिगांव के नौली में रात के 1:00 बजे पड़ा आदमखोर बाघ ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू सेंटर रानीबाग भेजा गया …… रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

481

@.बाघ…

भीमताल में तीन महिलाओं को मारने वाला आदमखोर बाघ को वन विभाग ने पकड़ा….

जंगलिगांव के नौली में रात के 1:00 बजे पड़ा आदमखोर बाघ ट्रेंकुलाइज कर रेस्क्यू सेंटर रानीबाग भेजा गया ……

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

नैनीताल भीमताल
भीमाताल क्षेत्र में दस दिनों के भीतर तीन महिलाओं और कई मवेशियों का शिकार करने वाले आदमखोर बाघ को वन विभाग ने आखिरकार ट्रेंकुलाइज कर पकड़ लिया है। वन विभाग की टीम ने उसे नौकुचियाताल ताल के जंगलियागांव नौली के आसपास के जंगलों में ट्रैंकुलाइज करके पकड़ लिया है।

डीएफओ चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि वन विभाग की टीम ने देर रात करीब 12:00 बजे ट्रकूलाइजर कर बाघ को पकड़ा है। बाघ को रेस्क्यू सेंटर रानीबाग केंद्र ले जाया गया है। उन्होंने बताया कि वन विभाग की टीम को खबर मिली कि नौकुचियाताल के जंगलियागांव में बाघ को देखा गया और पर विभाग एक्टिव मोड में हो गया ।

  • इस टीम का नेतृत्व कॉर्बेट नेशनल पार्क के सीनियर वेटनरी डॉ. डोभा शर्मा और डॉक्टर हिमांशु कर रहे थे। खबर है कि उन्होंने 10 लोगों की टीम बनाई थी जहां देर रात वन विभाग की टीम को काम मिला है।बताया जा रहा है कि रात करीब 1बजे बाघ गाय के शिकार के लिए घूम रहा था इस दौरान टाइगर की टीम को दिखाया गया जहां बाघ जंगल की ओर भाग गया था लेकिन टीम को एक बड़ी मुसीबत का सामना करना पड़ा जिसके बाद बाघ तक पहुंचने के लिए ट्रैक्टर लाया गया। डी. फोबिया के फोटोग्राफर चन्द्रशेखर जोशी ने बताया कि टाइगर आदमखोर को पकड़ा गया है या नहीं, जांच रिपोर्ट आने के बाद ही पता चला है कि टाइगर आदमखोर को पकड़ा गया है।