@.पंचायत उपचुनाव.. ★पंचायतों के रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए हुई अधिसूचना जारी .. ★. पंचायत उपचुनाव के लिए ओखलकांडा भीमताल रामगढ़ और धारी में इन जगहों पर होंगे उपचुनाव । ★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”…

328

@.पंचायत उपचुनाव..

★पंचायतों के रिक्त पदों पर उपचुनाव के लिए हुई अधिसूचना जारी ..

★. पंचायत उपचुनाव के लिए ओखलकांडा भीमताल रामगढ़ और धारी में इन जगहों पर होंगे उपचुनाव ।

★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”…

नैनीताल
राज्य निर्वाचन आयोग, उत्तराखण्ड द्वारा त्रिस्तरीय पंचायतों के सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत एवं सदस्य जिला पंचायत के अधिसूचना जारी होने की तिथि तक विभिन्न कारणों रिक्त पदों/स्थानों पर जो किसी न्यायालय के स्थगन आदेश से बाधित न हो पर उप निर्वाचन कराये जाने हेतु कार्यक्रम जारी किया गया है।
आयोग के निर्देशों के क्रम में जिला मजिस्ट्रेट/जिला निर्वाचन अधिकारी (पं.) वंदना सिंह द्वारा जनपद के अन्तर्गत सदस्य ग्राम पंचायत, प्रधान ग्राम पंचायत, सदस्य क्षेत्र पंचायत एवं सदस्य जिला पंचायत के रिक्त सभी स्थानों पर उप निर्वाचन हेतु अधिसूचना जारी की गई। अधिसूचना के मुताबिक 22 सितंबर को नामांकन पत्रों की जांच 23 को नाम वापसी 24 को चुनाव चिन्ह आवंटित होंगे 5 अक्टूबर को प्राप्त है 8:00 बजे से शाम 5:00 तक मतदान होगा मतगणना 7 अक्टूबर को प्रातः 8:00 बजे से शुरू होगी। नामांकन पत्रों की बिक्री नामांकन पत्रों को दाखिल करने नामांकन पत्रों की जांच नाम वापसी तथा चुनाव चिन्ह आवंटित व मतगणना ओखलकांडा धारी हल्द्वानी रामगढ़ रामनगर कोटाबाग बेतालघाट भीमताल ब्लॉक कार्यालय में होगी । ओखलकांड के बड़ौन और भीमताल के मंगोली में ग्राम प्रधान का चुनाव होगा ओखलकांडा के बड़ौन में क्षेत्र पंचायत सदस्य का भी चुनाव होगा इसके अलावा जिले में विभिन्न विकासखंडों में 185 सदस्य ग्राम पंचायत के चुनाव होंगे ।