@ साहित्य बिक्री दिवस के रूप में मनाया गया सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के जन्मदिवस…… ★नगर के सभी नगर केंद्रों में राष्ट्रीय साहित्य के बिक्री स्टॉल लगाए गए…. ★रिपोर्ट- (सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल

61

@ साहित्य बिक्री दिवस के रूप में मनाया गया सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के जन्मदिवस……

★नगर के सभी नगर केंद्रों में राष्ट्रीय साहित्य के बिक्री स्टॉल लगाए गए….

★रिपोर्ट- (सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल…..

 

नैनीताल- राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के द्वितीय सरसंघचालक माधवराव सदाशिवराव गोलवलकर के जन्मदिवस को राष्ट्रीय साहित्य बिक्री दिवस के रूप में मनाया गया।


नगर के सभी नगर केंद्रों में राष्ट्रीय साहित्य के बिक्री स्टॉल लगाए गए। साहित्य पुस्तकों में संघ परिचय, डॉ हेडगेवार, वीर सावरकर की जीवनी और भारत की महान नारियां, प्रेरक बाल कथाएं, पर्यावरण प्रेमी, हिंदू दृष्टि, उत्तराखंड की महान विभूतियां; परमवीर चक्र प्राप्त विभूतियां ; श्रीराम का साहित्य आदि रहा।आरएसएस के जिला प्रचार प्रमुख नवीन भट्ट ने बताया कि संघ के द्वितीय सरसंघचालक की जयंती को संघ साहित्य बिक्री दिवस के रूप में मनाया जाता है। उनके जीवन से स्वयंसेवको को नई दिशा मिलती है।

तल्लीताल बाजार डाट में बुक स्टॉल लगाया गया। जिसका शुभारम्भ नगर कार्यवाह उमेश सिंह ने किया। उन्होंने कहा कि संघ साहित्य समाज की वैचारिक गरीबी दूर कर सामाजिक समरसता का निर्माण करता है। और समस्त समाज राष्ट्रभक्त हो ऐसा प्रयास करता है।

इस अवसर पर नगर विस्तारक कमलेश,नगर प्रचार प्रमुख चन्दन जोशी,पंकज भट्ट,दीपक मेलकानी,भावेश सिंह मौजूद रहे।