@केंद्रीय बजट में बदलाव लाने तथा राहत देने के वक्तव्य का स्वागत व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत टंडन ने बताया बेहतर कदम.. ★सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योगों को 45 दिन में भुकतान की योजना को बताया ठीक.. ★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर” नैनीताल….

21

@केंद्रीय बजट में बदलाव लाने तथा राहत देने के वक्तव्य का स्वागत व्यापार मंडल अध्यक्ष पुनीत टंडन ने बताया बेहतर कदम..

★सूक्ष्म लघु और मध्यम उद्योगों को 45 दिन में भुकतान की योजना को बताया ठीक..

★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट ) “स्टार खबर” नैनीताल….

नैनीताल/ माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मण्डल सरकार के द्वारा वित्त वर्ष 2023-2024 में लागू नियम जिसके तहत सूक्ष्म, लघु और मध्यम उद्यमों (एमएसएमई) को 45 दिनों के भीतर भुगतान करना होगा, ऐसा न करने पर कंपनियों को देय राशि पर कर का भुगतान करना होगा। इस प्रावधान में बदलाव तथा राहत देने के बारे में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सितारमण तथा मंत्रालय द्वारा दिये गये वक्तव्य तथा आने वाले केंद्रीय बजट जो की आगामी 23 जुलाई को संसद में पेश होना है उसमें पुरानी प्रणाली पर या इंडस्ट्री स्टेकहोल्डर्स से बात कर यथा संभव राहत दिए जाने का स्वागत करता है।
इस संबंध में माँ नयना देवी नैनीताल व्यापार मंडल द्वारा बीते फ़रवरी में प्रेस वार्ता के दौरान व्यापारियों ने इस पर कड़ा विरोध जताया तथा तुरंत ही इसमें बदलाव की बात कही थी।
माँ नयना देवी नैनीताल कहना है की आने वाले केंद्रीय बजट में इस पर बदलाव हो जाएगा। साथ ही एक पत्र इस संबंध में केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमन को शीध्र ही भेजा जाएगा। उल्लेखनीय है की पहाड़ के संबंध में जहां की सीजनल व्यापार तथा पर्यटन से जुड़ा व्यवसाय ही होता है वहाँ पर इस प्रावधान का बदला जाना आवश्यक हो जाता है, इस बात का व्यापार मंडल द्वारा लिखे जाने वाले पत्र में भी विशेष उल्लेख किया जायेगा।