@ आपदा विभाग की समीक्षा बैठक में मंत्री रेखा आर्या ने एनएच के अधिकारी को बैठक में समय पर न आने पर लगाई फटकार, शासकीय कार्य प्रणाली में सुधार लाने के दिए निर्देश…. ★आपदा के मद्देनजर सभी अधिकारी रहे अलर्ट मोड़ पर …. ★नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ आपदा प्रबन्धन के अन्तर्गत किये गये कार्यो की ली समीक्षा बैठक,अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश….. ★रिपोर्ट ( सुनील भारती) स्टार खबर नैनीताल….

37

@ आपदा विभाग की समीक्षा बैठक में मंत्री रेखा आर्या ने एनएच के अधिकारी को बैठक में समय पर न आने पर लगाई फटकार, शासकीय कार्य प्रणाली में सुधार लाने के दिए निर्देश….

 

★आपदा के मद्देनजर सभी अधिकारी रहे अलर्ट मोड़ पर ….

 

★नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री रेखा आर्या ने सम्बन्धित अधिकारियों के साथ आपदा प्रबन्धन के अन्तर्गत किये गये कार्यो की ली समीक्षा बैठक,अधिकारियों को दिए दिशा निर्देश…..

 

★रिपोर्ट ( सुनील भारती) स्टार खबर नैनीताल….

*नैनीताल*: नैनीताल जनपद की प्रभारी मंत्री व कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने अपनी तीन दिवसीय जनपद भ्रमण के दौरान जनपद के विभिन्न आपदाग्रस्त क्षेत्रों का सम्बन्धित अधिकारियों एवं जनप्रतिनिधियों के साथ ज्योलिकोट, कैंची, पंगोट, किलबरी, राजभवन मार्ग, बलियानाला, ग्राम हरि, हली गॉव, गौलानदी, पीरूमदारा भरतपुर पम्पापुरी, हैड़ाखांन मोटर मार्ग, रेलवे स्टेशन काठगोदाम आपदाग्रस्त क्षेत्र के अलावा विभिन्न आपदाग्रस्त मोटर मार्ग का स्थलीय निरीक्षण किया व आमजनमानस की जनसमस्याओं का संज्ञान लेते हुए आज राज्य अतिथिगृह सभागार नैनीताल में सम्बन्धित अधिकारियों के साथ आपदा प्रबन्धन के अन्तर्गत किये गये कार्यो की समीक्षा बैठक ली।

समीक्षा बैठक में मंत्री ने कहा कि मानसून सत्र में कब, कहॉ किस प्रकार की आपदा आ सकती है जिसमें जनहानि, जानमाल का खतरे की सम्भावना बनी रहती है इसके दृष्टिगत सम्बन्धित अधिकारियों को अलर्ट मोड पर रहने के निर्देश दिये। कहा कि आपदा से निपटने के लिए सरकार के पास बजट की कोई कमी नहीं है, उन्होंने सभी सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देश दिये हैं कि जो भी निर्देश निरीक्षण एवं बैठक के दौरान दिये गये हैं उन कार्यों को शीघ्र, अतिशीघ्र प्राथमिकता के आधार पर तत्काल पूर्ण करना सुनिश्चित करें।

*वहीं समीक्षा के दौरान प्रभारी मंत्री ने एनएच के अधिकारी को बैठक में समय पर न आने पर फटकार लगाते हुए नाराजगी व्यक्त की व सम्बन्धित अधिकारी को शासकीय कार्य प्रणाली में सुधार लाने के निर्देश देते हुए रामनगर के अन्तर्गत पीरूमदारा, भरतपुर, पम्पापुरी आपदा क्षेत्र की जानकारी लेते हुए तत्काल नालों की सफाई व अन्य कार्यो को प्राथमिकताओं के आधार पर पूर्ण करते हुए विडियो एवं फोटोग्राफ उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। साथ ही हली गॉव के समीक्षा के दौरान अधिशासी अभियन्ता लोनिवि को संयुक्त रूप से निरीक्षण, ज्योलीजी की रिर्पोट के अलावा ग्रामीण लोगो की जनभावनाओं के अनुरूप प्लान एक सप्ताह के भीतर उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। साथ ही आपदा से प्रभावित हैड़ाखान मोटर मार्ग के सम्बन्ध में सम्बन्धित अधिकारी को कार्यो में तेजी लाने व वैकल्पिक मार्ग हेतु निरीक्षण करते हुए शासन को रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये। समीक्षा के दौरान मंत्री ने ग्राम हरि में आपदा प्रभावित क्षेत्र का लोनिवि को संयुक्त रूप से निरीक्षण, स्थानीय लोंगो से वार्तालाप करते हुए रिर्पोट उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।*

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष प्रताप सिंह बिष्ट , क्षेत्रीय विधायक श्रीमती सरिता आर्या , भीमताल विधायक रामसिंह कैड़ा , दुग्ध संघ के अध्यक्ष मुकेश बोरा, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक पंकज भट्ट , डीएफओ चन्द्रशेखर जोशी , अपर जिलाधिकारी शिवचरण द्विवेदी , मुख्य शिक्षा अधिकारी एसके रावत , सहित सम्बन्धि विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।