@ विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर प्रदर्शनी देख लोगों की आंखे हुई नम…… ★पोस्टर प्रदर्शनी के दौरान भारत पाकिस्तान बटवारे की तस्वीरों व कहानी लोगों को दिखाई गई……. ★सुबह से शाम तक 100 से ज्यादा लोग प्रदर्शनी में शामिल हुए….. ★ रिपोर्ट ( सुनील भारती ) स्टार खबर नैनीताल…

61

@ विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर प्रदर्शनी देख लोगों की आंखे हुई नम……

 

★पोस्टर प्रदर्शनी के दौरान भारत पाकिस्तान बटवारे की तस्वीरों व कहानी लोगों को दिखाई गई…….

★सुबह से शाम तक 100 से ज्यादा लोग प्रदर्शनी में शामिल हुए…..

 

★ रिपोर्ट ( सुनील भारती ) स्टार खबर नैनीताल…

 

नैनीताल। नैनीताल प्रधान डाक घर में डाक विभाग ने विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर प्रदर्शनी का आयोजन किया। प्रदर्शनी के दौनान बटवारे के समय हुई घटनाओं के छायाचित्र देख लोगों की आंखे नम हो गई।
सोमवार को प्रधान डाकघर में विभाजन विभिषिका स्मृति दिवस पर डाक विभाग ने पोस्टर प्रदर्शनी लगाई। पोस्टर प्रदर्शनी के दौरान भारत पाकिस्तान बटवारे की तस्वीरों व कहानी लोगों को दिखाई गई। विभाजन के दौरान विस्थापन की तस्वीरें देख लोगों के आखों से आंशु छलक उठे। पूरे दिन डाकघर में प्रदर्शनी लगी रही। सुबह से शाम तक 100 से ज्यादा लोग प्रदर्शनी में शामिल हुए। डाक विभाग के प्रवर डाक अधिक्षक कंचन सिंह चौहान ने बताया कि विभाजन के समय लोगों को जो दुख व परेशानी लोगों ने झेली थी प्रदर्शनी में पोस्टरों के माध्यम से वही दर्शाया गया है। ताकि आज के युवाअों को विभाजन के उस दौरा की जानकारी मिल सके। बताया कि सुबह से शाम तक बुजुर्गों व युवाओं ने प्रदर्शनी में आकर जानकारी ली।