@कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने द एशियन एकेडमी द्वारा आयोजित मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में किया प्रतिभाग…. ★आज मेधावी छात्रों,राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया… राज्य सरकार जल्द ही खिलाड़ियो के लिए आउट ऑफ टर्म जॉब और नौकरियों में चार प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने जा रही है…★ ★रिपोर्ट (ब्यूरो ) “स्टार खबर” नैनीताल…

26

@कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने द एशियन एकेडमी द्वारा आयोजित मेधावी छात्रों के सम्मान समारोह में किया प्रतिभाग….

★आज मेधावी छात्रों,राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया…

राज्य सरकार जल्द ही खिलाड़ियो के लिए आउट ऑफ टर्म जॉब और नौकरियों में चार प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने जा रही है…★

★रिपोर्ट (ब्यूरो ) “स्टार खबर” नैनीताल…

*पिथौरागढ़*: आज उत्तराखंड सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने ऐंचोली में “The Asian Academy”द्वारा आयोजित मेधावी छात्र सम्मान और राष्ट्रीय/अंतरराष्ट्रीय खेल विजेता सम्मान समारोह कार्यक्रम में मुख़्य अतिथि के रूप में शिरकत किया,जहां छोलिया नृत्य द्वारा उनका भव्य स्वागत किया गया।वहीं कार्यक्रम से पूर्व स्कूल के संस्थापक और महामंडलेश्वर पंच दशनाम जूना अखाड़ा श्री श्री 1008 स्वामी वीरेंद्रानंद महाराज जी के साथ दश महा विद्या मंदिर के दर्शन किये और आशीर्वाद प्राप्त किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि विद्यालय द्वारा आयोजित कार्यक्रम में छात्रों व स्कूल प्रबंधन ने जिस प्रकार से स्वागत एवं अभिनंदन किया उससे स्वयं को गौरवान्वित महसूस कर रही हूं।तत्पश्चात कार्यक्रम का दीप प्रज्वलन कर विधिवत शुभारंभ किया गया।साथ ही इस अवसर पर स्कूली छात्र छात्राओं द्वारा विभिन्न रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की गईं। उन्होंने कहा कि इन प्रस्तुतियों में सम्पूर्ण देवभूमि की झलक देखने को मिली।साथ ही आज मेधावी छात्रों,राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय पदक विजेता खिलाड़ियों को सम्मानित किया। छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि जीवन मे सफलता का मूलमंत्र सिर्फ मेहनत ही है। आप अपनी मेहनत के बल पर जीवन मे कोई भी मुकाम हासिल कर सकते हैं। कहा कि यह जानकर भी बेहद प्रसन्नता हुई कि विद्यालय में शिक्षा प्राप्त कर रहे विद्यार्थी सफलता के कई सोपान स्थापित कर रहे है और देश एवं प्रदेश का नाम के साथ अपने माता पिता का नाम भी रोशन कर रहे हैं।
साथ ही कहा कि आज पिथौरागढ़ जिला खेल के क्षेत्र में लगातार नए नए कीर्तिमान स्थापित कर रहा है और देश के साथ राज्य का नाम भी रोशन कर रहा है।उन्होंने कहा कि खेल आज बच्चो को ख्याति देने का काम के रहा है।पहले खेल को लोग महत्व नही देते थे लेकिन आज हमारे बच्चो का खेल के प्रति रुझान बढ़ा है जो खुशी की बात है।उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जल्द ही खिलाड़ियो के लिए आउट ऑफ टर्म जॉब और नौकरियों में चार प्रतिशत आरक्षण की व्यवस्था करने जा रही है,जिससे आने वाले समय ने राज्य के मेधावी खिलाड़ियो को लाभ प्राप्त होगा।

इस अवसर पर जिलाध्यक्ष गिरीश जोशी ,पद्मश्री से समानित बसंती देवी ,जिला महामंत्री राकेश देवलाल ,युवा मोर्चा जिला उपाध्यक्ष दीपक लोहिया ,पूर्व मैनेजर इफ्को राम सिंह सहित विद्यालय के अध्यापकगण ,वरिष्ठजन और छात्र छात्राएं उपस्थित रहे।