प्रसूता महिलाओं के लिए बनाए गए प्राइवेट वार्ड में आराम फरमा रहे लावारिस कुत्ते

99

बीडी पांडे अस्पताल में लाखों का बना प्राइवेट वार्ड का लाभ वर्तमान तक प्रसूता महिलाओं को नहीं मिल सका हैं। इस दिनों यह आवारा कुत्तों ने अपना अड्डा बनाया हुआ है। स्वास्थ्य मंत्री की ओर से उद्घाटन किए गए इस वार्ड में वर्तमान तक फर्नीचर की व्यवस्था नहीं हो सकी। हालांकि अस्पताल प्रबंधन ने वार्ड में सात बेड की मांग की है।

राज्य में नंबर वन रैंक पाने वाले बीडी पांडे जिला अस्पताल में मरीजों को अधिक सुविधाएं देेने के लिए प्राइवेट वार्ड बनाया गया। बीते माह स्वास्थ्य मंत्री डॉ. धन सिंह रावत ने इस प्राइवेट वार्ड का शुभारंभ किया। बावजूद इसके वर्तमान तक इसका लाभ प्रसूता महिलाओं को नहीं मिल सका है। सौ बेड वाले जिला अस्पताल के प्राइवेट वॉर्ड में फिलहाल सात बेड की सुविधा देने का वायदा किया गया, जो पूर्ण नहीं हो सका है।

ऐसे मिली प्राइवेट वार्ड की सौगात

नैनीताल। तत्कालीन डीएम सविन बंसल के बीडी पांडे अस्पताल का निरीक्षण किया था। इस दौरान अस्पताल के सीएमएस व मेडिकल स्टाफ की ओर से उन्हें समस्या बताई तो उन्होंने गम्भीरता पूर्वक संज्ञान मे लेते हुए आश्वासन दिया कि प्राइवेट वार्ड के तीन कक्षो का निर्माण के लिए धन की व्यवस्था उनके द्वारा अवश्य कराई जाएगी। जिसकी औपचारिकतायें जिला स्तर पर ही पूर्ण कराई गई।

कुमाऊं आयुक्त से की प्राइवेट वार्ड शुरू करने की मांग

नैनीताल। नगर की सामाजिक संस्थाओं ने कुमाऊं आयुक्त दीपक रावत से प्राइवेट वार्ड शुरू करवाने की मांग की है। सामाजिक संस्थाओं के अनुसार यहां प्रसव के लिए पहुंच रही महिलाओं को दिक्कतों को सामना करना पड़ रहा है।