@ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बरेली स्थित जोगी नवादा में आयोजित रामलीला में खेली फूलों और रंगों की होली,दर्शकों पर जमकर बरसाए फूल….. ★रामलीला कमेटी ने कराया 11 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह,कैबिनेट मंत्री ने नवदम्पतियों को दिया आशीर्वाद……. ★निर्धन कन्याओं का विवाह कराने से बढ़कर नही है कोई बड़ा धर्म,बनते हैं पुण्य के भागी…… रिपोर्ट- ( सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल…..

97

 

@ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने बरेली स्थित जोगी नवादा में आयोजित रामलीला में खेली फूलों और रंगों की होली,दर्शकों पर जमकर बरसाए फूल…..

★रामलीला कमेटी ने कराया 11 निर्धन कन्याओं का सामूहिक विवाह,कैबिनेट मंत्री ने नवदम्पतियों को दिया आशीर्वाद…….

★निर्धन कन्याओं का विवाह कराने से बढ़कर नही है कोई बड़ा धर्म,बनते हैं पुण्य के भागी……

रिपोर्ट- ( सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल…..

*बरेली*: आज नाथ नगरी बरेली स्थित जोगी नवादा में अपने पति गिरधारी लाल साहू जी के साथ रामलीला कमेटी द्वारा आयोजित 11 निर्धन कन्याओं के सामूहिक विवाह समारोह कार्यक्रम में सम्मलित हुई।जहां नगर में धूमधाम से दूल्हों की सामूहिक बारात निकली, जिसका स्थानीय नागरिकों ने जगह-जगह पुष्पवर्षा करके स्वागत किया। आज सभी कन्याओं का कन्यादान कराकर स्वयं को धन्य महसूस किया।वाकई कन्यादान से बड़ा कोई दान नहीं, कन्यादान ही महादान है।इस दौरान सभी का विधि-विधान से वैदिक मंत्रों के साथ विवाह संपन्न कराया गया।

साथ ही आज भगवान श्रीकृष्ण लीला में ब्रज की फूलों की होली के पश्चात रंगों की होली खेली।जहां स्थानीय जनता ने भी जमकर आयोजित होली का लुफ्त उठाया।यह बड़ी खुशी की बात है कि बनखंडी नाथ महादेव के आशीर्वाद से रामलीला कमेटी लगातार इस प्रकार का पुनीत कार्य कर रही है।समाज मे ऐसे कार्य बहुत ही कम देखने को मिलते है जहां लोग गरीब परिवारों की मदद को आगे आते है।कैबिनेट मंत्री ने सभी से आग्रह भी किया कि समाज मे जो भी व्यक्ति सम्पन्न हैं उन्हें ऐसे जरूरतमंद लोगों की मदद के लिए आगे आना चाहिए ताकि हम समाज मे एक मिसाल पेश कर सकें। वहीं इस दौरान उन्होंने सभी नव विवाहित जोड़ों को उनके सुखी दाम्पत्य जीवन का आशीर्वाद दिया और कहा कि जोगी नवादा स्थित बाबा वनखंडी नाथ रामलीला लगातार बहुत पौराणिक समय से लगातार सनातन धर्म के ध्वज को आगे बढ़ाने का काम कर रही है जो कि सराहनीय है व सभी से अपने जीवन मे ऐसे पुनीत करते रहने का आह्वाहन भी किया।

इस दौरान सामूहिक विवाह कार्यक्रम में विधायक कैंट  संजीव अग्रवाल ,कमिश्नर  सौम्या अग्रवाल , आईजी डॉ. राकेश सिंह , एसपी सिटी  राहुल भाटी , धर्मेंद्र राठौर,अध्यक्ष  सुरेश चंद राठौर  हरिओम  सुनील दत्त शर्मा  विशाल राठौर   दीपक राठौर , त्रिवेणी राठौर , पार्वती वर्जापति  सहित आयोजनकर्ता और स्थानीय देवतुल्य जनता उपस्थित रही।