@ बागेश्वर उपचुनाव में नोटा वोट की संख्या बीजेपी और कोंग्रेस प्रत्याशी को छोड़कर बाकी प्रत्याशियों से ज्यादा रही… ★ उपचुनाव में कड़े मुकाबले के बाद भाजपा की जीत… ★भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने लोगों का आभार जताया… ★रिपोर्ट – ( सुनील भारती) “स्टार खबर ” नैनीताल

85

@ बागेश्वर उपचुनाव में नोटा वोट की संख्या बीजेपी और कोंग्रेस प्रत्याशी को छोड़कर बाकी प्रत्याशियों से ज्यादा रही…

★ उपचुनाव में कड़े मुकाबले के बाद भाजपा की जीत…

★भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास ने लोगों का आभार जताया…

★रिपोर्ट – ( सुनील भारती) “स्टार खबर ” नैनीताल

बागेश्वर स्वर्गीय पूर्व कैबिनेट मंत्री चंदन रामदास के निधन के बाद बागेश्वर सीट पर उनकी पत्नी पार्वती दास को बीजेपी की ओर से प्रत्याशी बनाकर चुनाव में उतारा गया ।बीजेपी की यह रणनीति तब काम आई जब चुनाव के दौरान पार्वती दास को लोगों की सहानुभूति मिली। प्रदेश में बीजेपी की सरकार होने के बावजूद कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार ने उन्हें कड़ी टक्कर दी बहुत कम वोटो के अंतर से हार का सामना करना पड़ा जिसके कारण कांग्रेस में जरूर निराशा होगी।

बैलट की पहली मतगणना

1. कुल मतदाता 118264

2. महिला मतदाता 588

3. पुरुष मतदाता 65770

4. महिलाओं का मत प्रतिशत 63.88

5. पुरुषों का मध्य प्रतिशत 47.27

आज सुबह 8:00 बजे से पहले राउंड से लेकर 14 राउंड तक मतगणना शुरू हुई। मतगणना के पहले राउंड में कांग्रेस प्रत्याशी बसंत कुमार आगे चल रहे थे तब ऐसा लगने लगा कि कांग्रेस बढ़त बना लेगी लेकिन जैसे-जैसे मतगणना होती गई तो परिणाम में मुकाबला बराबरी का दिखने लगा । दूसरे राउंड में भाजपा प्रत्याशी आगे रही तीसरी वह चौथे राउंड के बाद भाजपा प्रत्याशी को ज्यादा बढ़त मिलने लगी ,पहले राउंड को छोड़कर भाजपा प्रत्याशी पार्वती दास सभी चरणों में आगे रहीं । 14 वें अंतिम राउंड में परिणाम आने के बाद भाजपा प्रत्याशी ने 2405 वोटो से जीत दर्ज की मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने बागेश्वर की जनता का आभार जताया और पार्वती दास को जीत की बधाई दी।

मतदान के दौरान नोटा वोट 1125 पड़े ।

1.यूकेडी के अर्जुन देव को 716
2. एसपी के भागवत प्रसाद को 580
3. यूपीपी के भागवत कोहली को 240
जो नोट वोटो की तुलना में बहुत कम है ।