@ डॉ. सुरेन्द्र नारायण पाण्डे ने शनिवार को भवाली निर्माणाधीन मल्टी स्टोरी पार्किंग और शॉपिंग काम्प्लेक्स का निरीक्षण किया….. ★उन्होंने चौराहे की पार्किंग निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन पार्किंग की पूरी को शीघ्र पूर्ण करने के दिया निर्देश… “★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” नैनीताल…

138

@ डॉ. सुरेन्द्र नारायण पाण्डे ने शनिवार को भवाली निर्माणाधीन मल्टी स्टोरी पार्किंग और शॉपिंग काम्प्लेक्स का निरीक्षण किया…..

★उन्होंने चौराहे की पार्किंग निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन पार्किंग की पूरी को शीघ्र पूर्ण करने के दिया निर्देश…

“★रिपोर्ट- (चंदन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” नैनीताल…

 

सचिव मा0 मुख्य मंत्री/आवास, वित्त विभाग डॉ. सुरेन्द्र नारायण पाण्डे ने शनिवार को निर्माण कार्य एवं लाभार्थी परक योजनाओं के तहत भवाली चौराहे के समीप निर्माणधीन पार्किंग और देवी मंदिर के समीप 11 करोड़ की लागत से बन रही निर्माणाधीन मल्टी स्टोरी पार्किंग और शॉपिंग काम्प्लेक्स का निरीक्षण किया।

उन्होंने चौराहे की पार्किंग निरीक्षण के दौरान निर्माणाधीन पार्किंग की पूरी जानकारी और पार्किंग का कार्य जल्द करने के निर्देश दिए। कहा कि पार्किंग स्थल में मुख्य रूप से शौचालय और फ़ूड की व्यवस्था बेहतर होनी चाहिए। कहा कि पार्किंग बनने से नगर में जाम क़ी समस्या दूर होगी।बताया कि 15 फ़रवरी तक पार्किंग के पहले चरण का कार्य पूरा हो जाएगा।
इसके बाद सचिव पाण्डे ने देवी मंदिर के समीप मल्टी स्टोरी पार्किंग और काम्प्लेक्स का निरीक्षण किया। उन्होंने संबधित अधिकारियों और ठेकेदार से पार्किंग की जानकारी ली। कार्य की धीमी गति और पार्किंग के नक़्शे में कमी पर नाराजगी व्यक्त करते हुए प्लान के साथ कार्य करने के निर्देश दिए। कहा पार्किंग निर्माण में कोई लापरवाही नहीं होनी चाहिए।

कॉमलेक्स में दुकानों के आवंटन के बारे जानकारी ली।इसके बाद उन्होंने श्यामखेत स्थित चाय बागान का निरीक्षण और प्रबंधक नवीन चंद्र पाण्डे से चाय की पैदावार, गुणवत्ता और निर्यात के बारे में जानकारी ली।अपने दौरे में पहुंचे सचिव ने राजकीय उद्यान रामगढ़ में एप्पल मिशन के अंतर्गत होर्टी टूरिज्म उद्यान का निरीक्षण किया। बताया कि एप्पल मिशन योजना के तहत कास्तकारों को 60 प्रतिशत सब्सिडी दी जा रही।उन्होंने अधिकारीयों से काश्तकारों को योजना के तहत समय पर धनराशि और पौध उपलब्ध कराने की बात कही।