@ जिस भी क्षेत्र में करें कार्य, लीडर की भूमिका में रहकर करे-रेखा आर्य…. ★छात्रसंघ और संगठन होती है राजनीति की प्रयोगशाला…. ★ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने रानीखेत महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में की शिरकत, छात्र छात्राओं से जीवन मे लक्ष्य निर्धारित करने की कही बात…. रिपोर्ट – (सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल..

16

@ जिस भी क्षेत्र में करें कार्य, लीडर की भूमिका में रहकर करे-रेखा आर्य….

★छात्रसंघ और संगठन होती है राजनीति की प्रयोगशाला….

★ कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने रानीखेत महाविद्यालय के वार्षिकोत्सव कार्यक्रम में की शिरकत, छात्र छात्राओं से जीवन मे लक्ष्य निर्धारित करने की कही बात….

रिपोर्ट – (सुनील भारती ) “स्टार खबर ” नैनीताल..

*रानीखेत*: आज प्रदेश की कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या अपने रानीखेत विधानसभा प्रवास पर पहुंची जहां सर्वप्रथम उन्होंने प्रातः काल बिनसर महादेव मंदिर पहुंचकर महादेव का रुद्राभिषेक व विधि विधान के साथ पूजा अर्चना कर आशीर्वाद प्राप्त किया और देश -प्रदेश की सुख समृद्धि की कामना की।

वहीं वह राजकीय महाविद्यालय पहुंची जहां छात्रसंघ के पदाधिकारियों द्वारा उनका बाइक रैली निकालकर भव्य स्वागत किया गया।तत्पश्चात वह विश्वविद्यालय पहुंची जहां कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन कर किया गया।इस दौरान कॉलेज की छात्राओं ने रंगारंग सांस्कृतिक प्रस्तुतियां प्रस्तुत की।

अपने संबोधन में कैबिनेट मंत्री ने कहा कि छात्रसंघ और संगठन राजनीति की प्रयोगशाला होते हैं। यहां से जो विद्यार्थी आगे निकलते हैं। वही राजनीति में अपना परचम लहराते है। प्रदेश और देश की राजनीति में आज जो भी नेता कद्दावर रूप से सक्रिय हैं। वह कभी न कभी छात्र संगठनों से जुड़े होंगे। मंच से बोलते हुए उन्होंने अपने संबोधन में शिक्षा के महत्व और संगठन की विचारधारा पर भी प्रकाश डाला।वार्षिक उत्सव कार्यक्रम के दौरान कॉलेज की छात्राओं ने रंगारंग प्रस्तुतियां दी इस दौरान मुख्य अतिथि और अन्य अतिथियों का मंच पर सम्मान किया गया।

कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि अपने जीवन मे हमेशा एक प्रण लेकर आगे बढ़ें, जिस भी क्षेत्र में कार्य करें, लीडर की भूमिका में रहकर कार्य करें। साथ ही उन्होंने समय के महत्व को लेकर कहा कि समय के महत्व को समझना बेहद जरूरी है आज हमारा जो समय निकल गया वह कभी वापस नहीं आयेगा, इसलिए समय का पूरा सदुपयोग करें।

मंत्री रेखा आर्या ने सरकार की उपलब्धियां गिनाते हुए कहा कि धामी सरकार ने बहन, बेटियों के लिए सरकारी नौकरियों में 30 प्रतिशत का क्षेतिज आरक्षण देकर उनका सम्मान किया है। कहा कि बेटियां सरकारी नोकरियों की तैयारी करें, जिससे आपको आरक्षण का लाभ मिल सके।कहा कि अगर नीति स्पष्ट हो, नीयत साफ हो और इरादे नेक हो, तो आप अपने मन मुताबिक परिणाम ला सकते हैं।

कहा कि आज प्रधानमंत्री ने लोकसभा व विधानसभा में महिलाओं के लिए 33 प्रतिशत आरक्षण विधेयक बिल को नई संसद भवन से पारित किया है जिसे नारी शक्ति वंदन नाम दिया गया है जिससे निश्चित ही हमारी मातृशक्ति की भागीदारी इन दोनों सदनों में बढ़ेगी और यह भी समाज का नेतृत्व करेंगी।

इस अवसर पर प्राचार्य पुष्पेश पांडे ,जिला पंचायत सदस्य धन सिंह रावत ,संचालनकर्ता प्रोफेसर डॉ. पारुल भारद्वाज ,प्रोफेसर खेल विभाग डॉ सचि शाह ,मंडल मंत्री रानीखेत अशोक पंत ,युवा मोर्चा मंडल महामंत्री भरत भूषण सिंह ,मंडल अध्यक्ष मजखाली भूपाल परिहार ,विधायक प्रतिनिधि भुवन जोशी,वरिष्ठ कार्यकर्ता दीप पाण्डे,छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल बिष्ट ,उपाध्यक्ष यशवर्धन नैनवाल ,उपाध्यक्ष नताशा बिष्ट ,महासचिव राहुल कुमार,उपसचिव नीरज रावत ,कोषाध्यक्ष राकेश सिंह रावत सहित कॉलेज प्रबंधन और समस्त छात्र-छात्राएं उपस्थित रहे।