@. नुकसान… ★. दुकान में भड़की आग, लाखों का नुक़सान, मौके पर पहुंचे विधायक और सीओ ★. तीन दमकल वाहनों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू । रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

108

@. नुकसान…

★. दुकान में भड़की आग, लाखों का नुक़सान, मौके पर पहुंचे विधायक और सीओ

★. तीन दमकल वाहनों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग पर पाया काबू ।

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

रुद्रपुर:
रूद्रपुर ट्रांजिट कैंप क्षेत्र में फुटवियर की दुकान में शॉर्ट सर्किट से लगी भीषण आग, देखते ही देखते आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।

अति व्यस्त क्षेत्र में आग से पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया। तीन दमकल वाहनों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया। अग्निकाण्ड में दस से बारह लाख की क्षति का अनुमान है। दुकान में रिटेल के साथ होलसेल का भी काम किया जाता था। जानकारी के मुताबिक ट्रांजिट कैम्प रोड पर आवास विकास निवासी प्रशांत कपूर ने अपनी दुकान को खेड़ा निवासी जलीस अहमद पुत्र दुल्हे अली को किराये पर दे रखा है। दुकान में जलीस अहमद ने भारत फुटवेयर नाम से दुकान खोली थी। जिसमें वह जूते चप्पलों का होलसेल और रिटेल का काम करते हैं। अचानक शॉर्ट सर्किट से धुआं निकलने लगा।

जलीस अहमद दुकान का माल लेने के लिए आगरा गये हुए थे। दुकान पर उनका पुत्र उवैस बैठा था। प्रातः करीब 11 बजे के आस पास दुकान में अचानक शॉर्ट सर्किट से धुआं निकलने लगा। देखते ही देखते आग पूरी दुकान में फैल गयी और विकराल रूप ले लिया। इससे आस पास दुकानदारों में हड़कंप मच गया। आस पास के दुकानदार दुकान से सामान बाहर निकालने लगे। किसी ने आग लगने की सूचना पुलिस और दमकल विभाग को दी।

दमकल विभाग के सीएफओ कर्मियों के साथ वाहन लेकर पहुंचे और आग बुझाने में जुट गए। दमकल के दो वाहन आग बुझाने के लिए कम पड़ गये। जिस पर एक वाहन सिडकुल से मंगाना पड़ा। तीन वाहनों ने करीब दो घंटे की मशक्कत के बाद आग को काबू किया। मौके पर भारी भीड़ जमा होने के कारण आग बुझाने में दमकल कर्मियों को कड़ी मशक्कत करनी पड़ी। थाना ट्रांजिट कैंप से फोर्स भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने मौके पर जमा भीड़ को हटाया। सीएफओ ईशान कटारिया ने बताया कि आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है। फिलहाल दुकान स्वामी ने अग्निकाण्ड में दस से बारह लाख की क्षति होने की बात कही है। दुकान स्वामी ने बताया कि दुकान में वह होल सेल और रिटेल का काम करते थे। अग्निकाण्ड की सूचना पर समाजसेवी संजय ठुकराल, भाजपा नेता धीरेन्द्र गुप्ता समेत तमाम लोगों ने मौके पर पहुंचकर घटना की जानकारी ली और पीड़ित को ढांढस बंधाया।