@. समस्या… ★. यहां सुबह 7 बजे से लेकर अभी तक नहीं पड़े वोट, ★. ग्रामीण कर रहे मतदान का बहिष्कार; जानें वजह रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

440

@. समस्या…

★. यहां सुबह 7 बजे से लेकर अभी तक नहीं पड़े वोट,

★. ग्रामीण कर रहे मतदान का बहिष्कार; जानें वजह

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

लोकतंत्र का महापर्व शुरू हो चुका है और 21 राज्यों में 102 लोकसभा सीटों पर वोट डाले जा रहे हैं। वहीं, मध्य प्रदेश के सीधी जिले में भी फर्स्ट फेज में आज वोटिंग है लेकिन अभी तक यहां वोट नहीं पड़े हैं। सुबह 7 बजे से यहां मतदान शुरू हो गया है, लेकिन नेटवर्क की समस्या को लेकर ग्रामीणों के साथ-साथ सरपंच ने भी मतदान का बहिष्कार कर दिया है।

★. 30 सालों से है नेटवर्क की समस्या

जिला मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर की दूरी पर ग्राम मेडरा स्थित है जहां आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र होने की वजह से यहां नेटवर्क की समस्या आज नहीं करीब 30 सालों से भी ज्यादा की है। कभी भी यहां मोबाइल का नेटवर्क नहीं आया है। सरपंच के साथ ग्रामीणों ने कई बार जिला पंचायत प्रशासन और कलेक्टर को आवेदन भी दिया लेकिन उसके बाद भी कोई भी सुनवाई नहीं हुई। जिसके बाद आखिरकार ग्रामीणों ने आज मतदान का बहिष्कार कर दिया। उन्होंने कहा अगर हमें नेटवर्क की समस्या से निजात नहीं देंगे तो हम वोट ही नहीं डालेंगे। हम ऐसे लोगों को क्यों चुने जो हमारी समस्या का समाधान कर ही नहीं पाते हैं।

इस पूरे मामले को लेकर सीधी कलेक्टर स्वरोचिष सोमवंशी ने भी यह पुष्टि करते हुए कहा है कि ग्राम मेडरा में कुछ अपरिहार्य कारणों की वजह से वोटिंग रोकी गई है। प्रशासन की टीम वहां पहुंच गई है और लोगों से लगातार बातचीत चल रही है जल्दी ही वोटिंग शुरू कर दी जाएगी।