@ प्रदेशवासियों को सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला ने दी धनतेरस और भैया दूज की शुभकामनाएं … ★. प्रदेशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा और सुख-शांति का आगमन हो – त्रिलोक सिंह नौला….. रिपोर्ट -(चंदन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर ” नैनीताल….

332

@ प्रदेशवासियों को सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला ने दी धनतेरस और भैया दूज की शुभकामनाएं …

★. प्रदेशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा और सुख-शांति का आगमन हो – त्रिलोक सिंह नौला…..

रिपोर्ट -(चंदन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर ” नैनीताल….

हल्द्वानी गौलापार
नैनीताल उधम सिंहनगर सांसद व केंद्रीय राज्य मंत्री अजय भट्ट के प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला ने धनतेरस और भाईदूज की बधाई देते हुए कहा कि प्रदेशवासियों के जीवन में नई ऊर्जा और सुख-शांति का आगमन हो। धनतेरस के इस उद्देश्य पर, आपको धन और समृद्धि की प्राप्ति हो।

उन्होंने कहा कि एक उत्सव का समय है, जब लोग अपने घरों को सजाते हैं, दीपावली का त्यौहार भारत ही नहीं पूरे विश्व में बड़ी ही धूमधाम से मानते हैं , और एक दूसरे के साथ खुशियाँ बांटते हैं। साथ सांसद प्रतिनिधि विकासखंड हल्द्वानी त्रिलोक सिंह नौला ने कहा की विभिन्न विविधताओं से संपूर्ण भारत में धूमधाम से इस त्यौहार को मनाया जाता है, जिससे यह उत्सव भारतीय सांस्कृतिक विविधता का प्रतीक बनता है। वही सांसद प्रतिनिधि त्रिलोक सिंह नौला ने बताया कि एक सामाजिक एकता महोत्सव में जो लोग एक दूसरे के साथ जुड़ते हैं और एकमत होकर समर्थन और साझा करने का अवसर प्रदान करते हैं। उन्होंने भाईदूज का महत्व बताते हुए कहा कि इस दिन बहन अपने भाई को रक्षा बंधन में बांधती है और उसे सुरक्षा की शपथ दिलाती है। साथ ही भाईदूज पौराणिक कथाओं में भगवान कृष्ण और उनकी बहन सुधामामा की कथा से हुई है। इसलिए इसे धार्मिक दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण माना जाता है।