@. हड़ताल… ★. कल नैनीताल में टैक्सी चालकों के पहिए रहेंगे जाम ; जानें वजह… ★. टैक्सी महासंघ ने जिलाधिकारी और संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी को लिखा पत्र रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

1093

@. हड़ताल…

★. कल नैनीताल में टैक्सी चालकों के पहिए रहेंगे जाम ; जानें वजह…

★. टैक्सी महासंघ ने जिलाधिकारी और संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी को लिखा पत्र

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

हल्द्वानी नैनीताल
हल्द्वानी- नैनीताल में कल यानी 27 जनवरी शनिवार को टैक्सी के पहिए जाम रहेंगे। टैक्सी चालकों ने ऑटोमेटेड वाहन फिटनेस सेंटर में वाहनों की फिटनेस को लेकर अवैध वसूली किए जाने का विरोध जताया है। जिसके तहत 27 जनवरी को हड़ताल का ऐलान किया गया है। टैक्सी महासंघ ने जिलाधिकारी और संभागीय परिवहन अधिकारी हल्द्वानी संभाग को पत्र लिखकर फिटनेस सेंटर की शिकायत भी की है।

जिसके बाद महासंघ टैक्सी यूनियन कुमाऊं मंडल के अध्यक्ष ठाकुर सिंह बिष्ट ने आरोप लगाते हुए कहा कि फिटनेस का काम प्राइवेट में देने से वाहन चालकों, मालिकों का उत्पीड़न किया जा रहा है।वहीं महासंघ टैक्सी यूनियन नैनीताल के अध्यक्ष भरत भूषण ने कहा कि फिटनेस सेंटर में कोई भी मानक तय नहीं हैं और न ही वाहन मालिक को इसके बारे में जानकारी दी जा रही है। फिटनेस सेंटर परिवहन विभाग से अधिकृत प्रदूषण केंद्रों से जारी प्रमाण पत्रों को अमान्य कर रहे हैं। महासंघ ने फिटनेस सेंटर को निजी हाथों से हटाने की मांग को लेकर 27 जनवरी को टैक्सी चालकों की हड़ताल का ऐलान किया है। इधर नैनीताल टैक्सी मालिक समिति ने वाहनों की फिटनेस में वाहन स्वामियों के शोषण का आरोप लगाया है। समिति के अध्यक्ष पंकज तिवारी ने कहा कि निजी संस्थान की ओर से वाहनों की फिटनेस पर मनमाना शुल्क वसूला जा रहा है। इस पर टैक्सी यूनियन ने 27 जनवरी को जिले नैनीताल में समस्त टैक्सी वाहनों का संचालन बंद करने का ऐलान किया है।