@ सीएम कल हल्द्वानी में नैनीताल जिले को 713 करोड़ की देंगे सौगात…. ●259 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जायेगा- भुवन भट्ट… ●रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी..

268

@ सीएम कल हल्द्वानी में नैनीताल जिले को 713 करोड़ की देंगे सौगात….

●259 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जायेगा- भुवन भट्ट…

●रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर” हल्द्वानी..

 

हल्द्वानी नैनीताल
गुरुवार को मुख्यमंत्री पुष्कर धामी हल्द्वानी के एमबी मैदान में आयोजित ईजा-बैणी महोत्सव में प्रतिभाग करेंगे, जिसको लेकर जिला प्रशासन की तैयारिया पूरी कर ली गई हैं। भाजपा जिला मीडिया प्रभारी भुवन भट्ट ने बताया कि प्रदेश की धामी सरकार द्वारा महिलाओं के विकास के उद्देश्य से ईजा-बैणी महोत्सव भव्य रूप मनाया जा रहा है।

साथ ही मीडिया प्रभारी भुवन भट्ट ने कहा कि सीएम पुष्कर धामी द्वारा नैनीताल जिले को सौगात देते हुए 713 करोड़ की लागत की 259 योजनाओं का लोकार्पण और शिलान्यास किया जायेगा। उन्होंने बताया कि पुष्कर धामी सरकार द्वारा महिलाओं के उत्थान के लिए लगातार अहम कदम उठाएं जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि नैनीताल जिले की 30 हजार मातृ शक्ति को ईजा-बैणी महोत्सव में आमंत्रित किया गया है, यह वह महिलाएं हैं जो स्वयं सहायता समूहों से जुड़ी हैं।

उत्तराखंड की मातृशक्ति व लोक कला, हस्तकला व स्वयं सहायता समूहों को बढ़ावा देने के लिए यह महोत्सव का आयोजन किया जा रहा है।

  • महिलाओं के सम्मान में यह कार्यक्रम में सीएम धामी मुख्य अतिथि के रूप में प्रतिभाग करेंगे, साथ ही कार्यक्रम स्थल में महिलाओं के ऊपर सीएम धामी द्वारा पुष्प वर्षा की जायेगी। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की महिला स्वयं सहायता समूहों को प्रोत्साहन करना सरकार की प्राथमिकता है। ताकि वह आत्म निर्भरता के साथ अपनी आर्थिकी को मजबूत कर सके। राज्य के 13 जिलों की 26 उत्पादों की विशेष प्रदर्शनी भी लगाई जाएगी।