@हल्द्वानी किदवई नगर में बेसमेंट में चल रहे गोदाम से 70 क्विंटल प्रतिबंधित पॉलीथिन जब्त…. ★. नगर निगम ने गोदाम स्वामी पर 1 लाख तो राज्य कर विभाग ने 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है…. ★. बेसमेंट और कॉमर्शिलय कॉम्पलेक्स में बनीं 4 दुकानों भी सील रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

90

हल्द्वानी नैनीताल
कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत के निर्देशानुसर प्रशासन व नगर निगम हल्द्वानी की संयुक्त टीम ने हल्द्वानी के बनभुलपुरा किदवई नगर में एक मकान के बेसमेंट में छापेमारी कर प्रतिबंधित पॉलीथिन और सिंगल यूज प्लास्टिक का गोदाम पकड़ा।

गोदाम से 70 क्विटंल से अधिक पॉलीथिन बरामद हुई है। हल्द्वानी नगर निगम ने पॉलीथिन जब्त कर ली है और गोदाम को सील कर दिया है। गोदाम स्वामी पर लाखों रुपये का जुर्माना लगाया गया है। कुमाऊं कमिश्नर दीपक रावत को किदवई नगर में प्रतिबंधित पॉलीथिन का गोदाम की सूचना मिली। इस पर उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह को गोदाम की तस्दीक करने के निर्देश दिए। इस पर सिटी मजिस्ट्रेट बनभुलपुरा किदवई नगर पहुंची और भवन के बेसमेंट में पहुंची और गोदाम की जांच की तो उन्होंने पाया कि सिंगल यूज प्लास्टिक व पॉलीथिन है।

इस पर उन्होंने कुमाऊं कमिश्नर को सूचना दी। इसके बाद मंडलायुक्त रावत मौके पर पहुंचे। उन्होंने देखा कि एक भवन के बेसमेंट में गोदाम में सिंगल यूज प्लास्टिक और पॉलीथिन का जखीरा था। उन्होंने गोदाम संचालक आसिफ सिद्दीकी से पॉलीथिन का बिल मांगे तो उन्होंने कुछ कच्ची पक्की रसीदें दिखाईं।

इस पर कुमाऊं कमिश्नर ने मौके पर ही राज्य कर विभाग को बुला लिया। इस पर राज्य कर विभाग की उपायुक्त हेमलता शुक्ला व सहायक आयुक्त दिनेश मिश्रा मौके पर पहुंच गए। पूछताछ में पता चला कि उन्होंने यह माल रुद्रपुर, हल्द्वानी, दिल्ली व बरेली से मंगाया है। फिलहाल उन्होंने हल्द्वानी व रुद्रपुर में इसकी फैक्ट्री का पता लगाने के निर्देश दिए। वहीं, सिटी मजिस्ट्रेट ने बेसमेंट और कॉमर्शिलय कॉम्पलेक्स में बनीं 4 दुकानों को सील कर दिया है।

हल्द्वानी नगर निगम ने गोदाम स्वामी पर 1 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है जबकि राज्य कर विभाग ने 2 लाख रुपये का जुर्माना लगाया है। इस दौरान नगर आयुक्त पंकज उपाध्याय, जेई अंकित बोरा, इंस्पेक्टर उमेश मलिक, बनभूलपुरा एसओ नीरज भाकुनी आदि मौजूद रहे।
————————————-
“चन्दन सिंह बिष्ट” (स्टार खबर) हल्द्वानी