@. कार्रवाई… ★. कथित मदरसा भवन एवं कथित नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण के आदेश ★. पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के भी आदेश हुआ जारी रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

381

@. कार्रवाई…

★. कथित मदरसा भवन एवं कथित नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण के आदेश

★. पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के भी आदेश हुआ जारी

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

हल्द्वानी;
वनमूलपुरा स्थित कथित मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि पर कब्जा करने की नीयत से अवैध रूप से निर्मित कथित मदरसा भवन एवं कथित नमाज स्थल के ध्वस्तीकरण की कार्यवाही हेतु पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध कराने के संबंध में। उपरोक्त के सम्बन्ध में संज्ञान में लाना है कि दिनाक 29 एवं 30 जनवरी 2024 को वनभूलपुरा क्षेत्र में स्थित कथित मलिक का बगीचा क्षेत्र में नजूल भूमि को संरक्षित करने के लिए तार माह की सार्यवाही की गई। उक्त के दौरान ही यह संज्ञान में आया कि अब्दुल्ल भलिक नाम के एक व्यक्ति में नजूल भूमिका औध तरीके से प्लाटिंग करके स्टाम्प पेपर पर लिखित करके राज्य सरकार के स्वामित्व की भूमि को अवैध तरी से विक्रय करने और अवैध रूप से कथित मदरसा और ममाज स्याल नाम से भवन बनाकर सरकारी भूमि पर अधक करने का कार्य किया है। उक्त दोनों संरचनाओं को तोड़ कर हटाने के लिए दिनाक 01.02.2024 तक का समय राजित व्यक्ति को दिया गया था। संज्ञान में आया है कि उक्त व्यक्ति द्वारा नगर निगम हस्द्वानी में नोटिस दिनांक 30.01 2024 का अनुपालन करते हुए संरचना हटाने का कार्य नहीं किया है।

उपरोक्त वर्णित संरचनाओं को दिनांक 02.2024 को प्रातः 11:00 बजे धरत कर राजकीय भूमिको कच्छा मुक्त कराना है। उक्त कार्यवाही राजकीय दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है। उक्त दृष्टिगत यह भी सज्ञान में लाना है कि उक्त प्रस्तावित विधिक कार्यवाही का अब्दुल्ल मलिक एवं अन्य कतिपय व्यक्तियों द्वारा विरोध किया जा रहा है।

अत अनुरोध है कि कार्य की महत्ता के दृष्टिगत विरोध की संभावना का आंकलन करते हुए पर्याप्त पुलिस अधिकारी, पुलिस बल महिला पुलिस आदि की तैनाती करते हुए उक्त कार्य को पूर्ण करने हेतु