@. गिरफ़्तारी ★. हल्द्वानी हिंसा में 19 नामजद में से अबतक 5 आरोपी गिरफ्तार, ★. हल्द्वानी वनभुलपुरा का मास्टरमाइंड की तलाश तेज रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

506

@. गिरफ़्तारी

★. हल्द्वानी हिंसा में 19 नामजद में से अबतक 5 आरोपी गिरफ्तार,

★. हल्द्वानी वनभुलपुरा का मास्टरमाइंड की तलाश तेज

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

  1. हल्द्वानी नैनीताल
    हल्द्वानी हिंसा में नैनीताल पुलिस ने पांच लोगों को गिरफ्तार किया है. जबकि 19 लोगों के खिलाफ नामजद मुकदमा दर्ज किया गया है. इस मामले में नगर निगम और पुलिस ने दो तहरीर के आधार पर कुल 3 मुकदमे दर्ज किए हैं।

हल्द्वानी: उत्तराखंड के हल्द्वानी में गुरुवार आठ फरवरी को भड़की हिंसा की आग अब धीरे-धीरे ठंडी होने लगी है. शहर में हालात पहले की तरह सामान्य होने लगे हैं. कुछ इलाकों में पुलिस ने कर्फ्यू हटा दिया है. हालांकि बनभूलपुरा थाना क्षेत्र और उसके आसपास के इलाकों में अभी भी कर्फ्यू लगा हुआ है. वहीं अब पुलिस ने उपद्रवियों पर भी कार्रवाई करनी शुरू कर दी है, जिसकी जानकारी खुद नैनीताल एसएसपी प्रह्लाद नारायण मीणा ने दी।

हल्द्वानी हिंसा के पांच आरोपी गिरफ्तार: एसएसपी ने बताया कि बनभूलपुरा क्षेत्र में घटित घटना के मामले में एक नगर निगम व पुलिस दो तहरीर पर कुल 3 मुकदमे दर्ज किए गये हैं. मामले में टीमों का गठन किया गया है. CCTV और अन्य सबूतों के आधार पर अभी तक 5 आरोपियों की गिरफ्तारी की गई है. बाकी अभियुक्तों की गिरफ्तारी के लिए टीमें गठित की गई हैं.

गिरफ्तार आरोपी-

1. महबूब आलम (पुत्र अब्दुल रउफ), निवासी लाइन नं-16 बनभूलपुरा.
2. जिशान परवेज (पुत्र स्व० जलील अहमद), निवासी वार्ड नं-21, इंद्रानगर लाइन नंबर-14, बनभूलपुरा.
3. अरशद (पुत्र अमीर अहमद), निवासी लाइन नं-12, बनभूलपुरा.
4. जावेद सिद्दकी (पुत्र स्व० अब्दुल मोइन), निवासी लाइन नं-17, बनभूलपुरा.
5. अस्लम चौधरी (पुत्र स्व० इब्राहिम), निवासी लाइन नं-03, बनभूलपुरा.
पांच हजार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज: नैनीताल एसएसपी प्रहलाद नारायण मीणा ने बताया कि हल्द्वानी हिंसा में अभीतक 19 नामजद समेत पांच हजार लोगों पर मुकदमा दर्ज किया गया है.