@. मांग ★. बनभूलपुरा प्रकरण- पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से बचने को पहाड़ को ठिकाना बना सकते हैं उपद्रवी ★. व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन से निगरानी बढ़ाने तथा सत्यापन अभियान में तेजी लाने की मांग । रिपोर्ट चन्दन सिंह बिष्ट (स्टार खबर)

135

@. मांग

★. बनभूलपुरा प्रकरण- पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से बचने को पहाड़ को ठिकाना बना सकते हैं उपद्रवी

★. व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन से निगरानी बढ़ाने तथा सत्यापन अभियान में तेजी लाने की मांग ।

  1. रिपोर्ट चन्दन सिंह बिष्ट (स्टार खबर)

हल्द्वानी नैनीताल
कुमाऊं के प्रवेश द्वार हल्द्वानी में अतिक्रमण अभियान के दौरान बिगड़े हालातों से प्रांतीय नगर उद्योग व्यापार मंडल पदाधिकारियों ने पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से बचने को अराजक तत्वों के कोसी घाटी को रुख करने का अंदेशा जताया है।

व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन से निगरानी बढ़ाने तथा सत्यापन अभियान में तेजी लाने की मांग उठाई है। चौकी प्रभारी के अनुसार क्षेत्र की निगरानी तेज कर दी गई है। बाहर से क्षेत्र में पहुंचने वालों की जानकारी जुटाई जा रही है।हल्द्वानी के बनभूलपुरा इलाके में में हुए उपद्रव के बाद हालांकि पुलिस प्रशासन ने सख्त रुख अपना लिया है।

उपद्रवियों के खिलाफ कार्रवाई भी शुरु कर दी गई है। वहीं अब व्यापारियों ने पुलिस प्रशासन की कार्रवाई से बचने को अराजक तत्वों के पहाड़ की ओर रुख करने का अंदेशा जताया है संगठन अध्यक्ष गजेंद्र नेगी की अगुवाई में खैरना चौकी पहुंच पदाधिकारियों ने चौकी प्रभारी खैरना पुलिस दिलीप कुमार से वार्ता की।

गजेन्द्र ने कहा की अराजक तत्वों के पहाड़ की ओर बढ़ने की संभावना है ऐसे में वो शांत पहाड़ों का माहौल भी बिगाड़ सकते हैं। व्यापारियों ने एक स्वर में गरमपानी, खैरना तथा बेतालघाट क्षेत्र में निगरानी बढ़ाने की मांग उठाई ताकी उपद्रवी पहाड़ पहुंचकर माहौल बिगड़ने का प्रयास न कर सके तथा पहाड़ की शांत वादियों को अशांत होने से बचाया जा सके। चौकी प्रभारी दिलीप कुमार ने शांति व्यवस्था चाक चौबंद रखने का भरोसा दिलाया तथा किसी भी बाहरी व्यक्ति के क्षेत्र में पहुंचने की सूचना मिलने पर पुलिस को जानकारी उपलब्ध कराने की अपील की। इस दौरान अधिवक्ता विरेन्द्र मेहरा, गोविन्द नेगी, कुलदीप सिंह, मनीष तिवारी, सुनील मेहरा, कैलाश सिंह, बिशन जंतवाल आदि मौजूद रहे।