@ हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- बनभूलपुरा हिंसा का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार….. ★दिल्ली में ऐसे फंसा पुलिस के जाल में… ★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

551

@ हल्द्वानी:(बड़ी खबर)- बनभूलपुरा हिंसा का मास्टर माइंड अब्दुल मलिक गिरफ्तार…..

★दिल्ली में ऐसे फंसा पुलिस के जाल में…

★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

हल्द्वानी नैनीताल

हल्द्वानी में बनभूलपुरा हिंसा का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रहलाद नारायण मीणा ने प्रेस वार्ता करते हुए बताया कि बनभूलपुरा हिंसा के 16 दिन बाद पुलिस ने इस हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक को गिरफ्तार किया है।

पुलिस की कई टीम में हिंसा के अगले दिन से ही इस मास्टरमाइंड की तलाश कर रही थी। अभी तक कुल 81 दंगाई गिरफ्तार हो चुके है।बता दे कि आज अब्दुल मलिक ने अपने एक वकील के जरिए हल्द्वानी के सेशन कोर्ट में एक याचिका दाखिल की है, अब्दुल मलिक ने सेशन कोर्ट में एंटीसिपेटरी बेल यानी अग्रिम जमानत याचिका दाखिल की है जिसमें उसने गिरफ्तारी पर रोक लगाने की मांग की है। लेकिन इधर पुलिस ने उसे दबोच लिया।हल्द्वानी हिंसा के मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक की तलाश विगत 8 फरवरी से चल रही थी। अब वह पुलिस के हाथ लग गया है। उत्तराखंड पुलिस की कई टीम उसकी तलाश में थी। दिल्ली में लोकेशन मिलने के बाद अब्दुल मलिक को उत्तराखंड पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। बनभूलपुरा में 8 फरवरी को हुए बवाल का मास्टरमाइंड अब्दुल मलिक बनाया गया है। हिंसा के दौरान कई वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। वही मीडियाकर्मी, नगर निगम और पुलिस पर पथराव किया गया और बनभूलपुरा थाने को आग के हवाले कर दिया था।इसी आधार पर पुलिस और प्रशासन की कार्रवाई चल रही है। नगर निगम और प्रशासन की ओर से जिस स्थान से अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की गई। वह जगह अब्दुल मलिक के ही कब्जे में थी। पथराव और आगजनी में नगर निगम की 2.44 करोड़ रुपये की संपत्ति के नुकसान का आकलन किया गया है।