@. भूकंप… ★.;यहां आया 7.2 तीव्रता के भूकंप से झुक गईं गगनचुंबी इमारतें, चार लोगों की हुई मौत हुई. ★. कई शहरों में महसूस किए गए झटके, जापान के दो द्वीपों में सुनामी रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

300

@. भूकंप…

★.;यहां आया 7.2 तीव्रता के भूकंप से झुक गईं गगनचुंबी इमारतें, चार लोगों की हुई मौत हुई.

★. कई शहरों में महसूस किए गए झटके, जापान के दो द्वीपों में सुनामी

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

ताइवान की राजधानी ताइपे बुधवार को भूकंप के जोरदार झटके से दहल गया. रिक्टर पैमाने पर भूकंप की तीव्रता 7.2 रही. भूकंप से भीषण तबाही हुई है. इससे बिजली सप्लाई बाधित हो गई है. देशभर में ट्रेन सेवाओं को सस्पेंड कर दिया है. ये भूकंप इतना जबरदस्त था कि इसके बाद जापान के दो द्वीपों पर सुनामी आ गई।ताइवान में भूकंप से अब तक चार लोगों की मौत की खबर है जबकि पचास से ज्यादा लोग घायल बताए जा रहे हैं. कहा जा रहा है कि ये आंकड़ा लगातार बढ़ भी सकता है।ताइवान के हुआलियन से भूकंप की कई तस्वीरें और वीडियो सामने आई हैं, जिनमें इमारतों को ढहते देखा जा सकता है. कई घर और इमारतें ताश के पत्तों की तरह ढेर हो गईं. भूकंप की वजह से ताइवान में भारी तबाही हुई है. इसके बाद देशभर में ट्रेन सेवाएं सस्पेंड कर दी गई हैं. सोशल मीडिया पर इस भूकंप की एक तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है, जिसमें पांच मंजिला एक इमारत तिरछी हो गई है.

★. भूकंप से कांपा ताइवान

ताइवान जोरदार भूकंप से दहल गया है. कई लोगों के इमारतों में फंसे होने की आशंका जताई जा रही है. भूकंप की वजह से कई शहरों में बिजली की सप्लाई बाधित हो गई. ताइवान, जापान और फिलीपींस में सुनामी का अलर्ट जारी कर दिया गया है. हालांकि, भूकंप में अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है.