@. जागरूकता… ★. गोशन स्कूल में आदित्य बिरला एजुकेशन ट्रस्ट एवं सेवा संकल्प द्वारा जागरूकता कार्यक्रम-यूजास (UJAAS) का आयोजन ★. मासिकधर्म एवं स्वास्थ्य संबंधित” और मिथक को दूर करने की दी गई जानकारी। रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

131

@. जागरूकता…

★. गोशन स्कूल में आदित्य बिरला एजुकेशन ट्रस्ट एवं सेवा संकल्प द्वारा जागरूकता कार्यक्रम-यूजास (UJAAS) का आयोजन

★. मासिकधर्म एवं स्वास्थ्य संबंधित” और मिथक को दूर करने की दी गई जानकारी।

रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”

नानकमत्ता उधम सिंह नगर:
सेवा संकल्प एवं आदित्य बिरला एजुकेशन ट्रस्ट द्वारा गोशन स्कूल में अध्यनरत छात्र-छात्राओं को जागरूक करने एवं माहवारी को लेकर विभिन्न भ्रांतियों को खत्म करने के उद्देश्य से कार्यक्रम रखा गया। कार्यक्रम का शुभारंभ सेवा संकल्प की महिला सचिव सुखप्रीत कौर, कार्यक्रम संयोजक लवलीन छाबड़ा, विद्यालय प्रबंधक डॉ॰ सुरेश चंद्र जोशी, अध्यक्षा सरोज जोशी एवं प्रधानाचार्य प्रकाश काण्डपाल ने दीप प्रज्ज्वलित कर किया।
उजास कार्यक्रम के अंतर्गत “मासिकधर्म एवं स्वास्थ्य संबंधित” और मिथक को दूर करने की जानकारी दी गई। जहां विद्यालय में पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं और और शिक्षकों को जागरूक किया गया। विद्यालय के छात्र-छात्राओं को मासिकधर्म, महिलाओं के उत्तम स्वास्थ्य के लिए साफ सफाई और खान-पान के महत्व के विषय में सेवा संकल्प की महिला सचिव सुखप्रीत कौर, कार्यक्रम संयोजक लवलीन छाबड़ा, और स्वयं सेवक पूजा द्वारा उपस्थित बच्चियों को संबंधित विषय पर जानकारी दी गई और सैनीटरी पैड भी वितरित किए गए। इस जागरुकता कार्यक्रम के द्वारा प्रतिभागी छात्राओं ने अपने अनुभव बांटे और कहा कि इस प्रकार की जानकारी से हमारे साथ पढ़ने वाली कोई लड़की या घर पर माँ, बहन या बाहर कोई भी महिला अपनी समस्या के साथ दिखे, तो हम उसकी उचित मदद कर सकते हैं।
कार्यक्रम का संचालन उप-प्रधानाचार्य दमनप्रीत कौर ने किया। उक्त कार्यक्रम में लगभग 400 विद्यार्थियों ने प्रतिभाग किया।