@ राज्य निर्वाचन आयुक्त चन्द्रशेखर भटट ने की समीक्षा बैठक की…. ★रिपोर्ट- (ब्यूरो) “स्टार खबर ” नैनीताल…

59

@ राज्य निर्वाचन आयुक्त चन्द्रशेखर भटट ने की समीक्षा बैठक की….

★रिपोर्ट- (ब्यूरो) “स्टार खबर ” नैनीताल…

हल्द्वानी-राज्य निर्वाचन आयुक्त चन्द्रशेखर भट्ट ने मंगलवार को सर्किट हाउस काठगोदाम में नगर स्थानीय निकायों की कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा किये जा रहे गणना के कार्यों की समीक्षा बैठक की। बैठक में भट्ट ने कहा कि नगर स्थानीय निकायों के लिए कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा 8 दिसम्बर तक घर-घर जाकर गणना एवं सर्वेक्षण कर मतदाता सूची में नाम दर्ज करने का कार्य किया जा रहा है। उन्होंने कंप्यूटर ऑपरेटर को निर्देश दिये कि यह कार्य अत्यन्त महत्वपूर्ण है इसे संवेदनशीलता के साथ करें। उन्होंने कहा कि कोई भी कंप्यूटर ऑपरेटर द्वारा वार्डों में कोई मतदाता छूट जाता है तो उस वार्ड की जिम्मेदारी उसी की होगी। उन्होंने सिटी मजिस्ट्रेट को निर्देश दिये कि लापरवाही होने पर सम्बन्धित कंप्यूटर ऑपरेटर के खिलाफ कार्यवाही की जाएगी। भटट ने कहा कि राज्य के नगरीय क्षेत्र के हर व्यक्ति अपना नाम मतदाता सूची में दर्ज कराना सुनिश्चित करा लें, ऐसे भारतीय नागरिक जो राज्य की नगर स्थानीय निकायों के प्रादेशिक निर्वाचन क्षेत्र के अन्तर्गत मामूली तौर पर निवास कर रहें हैं 01 जनवरी को जिनकी आयु 18 वर्ष या उससे अधिक हो गई हो अपना नाम वोटर लिस्ट में दर्ज करा लें। उन्होंने कहा कि 8 दिसम्बर के बाद भी जिन लोगों के नाम मतदाता सूची छूट जाते हैं अथवा वार्ड परिवर्तित होता है तो उसकी सूचना भी निकाय कार्यालय अथवा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी को अपील दायर कर अपना नाम अंकित कर सकते हैं, अन्तिम वोटर लिस्ट 02 फरवरी को जारी होगी।
राज्य निर्वाचन आयुक्त भट्ट ने अपील की है कि सही एवं परिपूर्ण निर्वाचक नामावली स्वतंत्र एवं निष्पक्ष की आधारशिला है और इसका सही बनना प्रत्येक नागरिक के सहयोग पर निर्भर है अपना और अपने परिवार के सभी हर सदस्यों के नाम निर्वाचक नामावली में अवश्य दर्ज कराएं।
सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह ने कहा कि 8 दिसम्बर तक कोई कि
कंप्यूटर ऑपरेटर आपके घर पर न पहुँच तो आप तत्काल अपने क्षेत्र के सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी अथवा निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारी से व्यक्तिगत अथवा दूरभाष 73022-54941 पर संपर्क कर सकते हैं।बैठक में सिटी मजिस्ट्रेट ऋचा सिंह, तहसीलदार सचिन के साथ ही जिला सूचना अधिकारी उपस्थित रहे।