@हल्द्वानी में आक्रोशित व्यापारियों ने निकाला मशाल जुलूस …. ★ध्वस्तीकरण का विरोध, कहा प्रशासन नहीं चेता तो होगा उग्र आंदोलन… ★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”….

85

@हल्द्वानी में आक्रोशित व्यापारियों ने निकाला मशाल जुलूस ….

★ध्वस्तीकरण का विरोध, कहा प्रशासन नहीं चेता तो होगा उग्र आंदोलन…

★रिपोर्ट (चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर”….

हल्द्वानी:
हल्द्वानी महानगर में सड़क चौड़ीकरण के लिए किए जा रहे ध्वस्तीकरण के विरोध में हल्द्वानी में बुधवार की देर शाम को आक्रोशित व्यापारियों ने मशाल जुलूस निकाला।

इस दौरान प्रभावित व्यापारियों ने शाम 4 बजे से अपने प्रतिष्ठान भी बंद कर जिला प्रशासन की नीति का विरोध जताया।पूर्व नियोजित कार्यक्रम के अनुसार संयुक्त व्यापार संघर्ष समिति के आहवान पर सभी प्रभावित व्यापारियों ने शाम को अपने प्रतिष्ठान बंद कर महिला चिकित्सालय के सामने बाजार में एकत्र हुए। जहां से भारी संख्या में व्यापारियों ने नारेबाजी करते हुए मशाल जुलूस निकाला। मशाल जुलूस सिन्धी चौराहा, मंगलपड़ाव, कालाढूंगी चौरहा, ओके होटल, रोडवेज बस अड्डा, जिलाधिकारी कैम्प के पास से होते हुए पुनः महिला चिकित्सालय के सामने बाजार में पहुंचा। जहां व्यापारी नेताओं ने सभा कर मशाल जुलूस का समापन किया। इस मौके पर प्रभावित व्यापारियों का कहना था कि उनकी पिछले 60 से 65 वर्षों से पुरानी दुकानें यहां मौजूद है। जिसमें वह अपना व्यापार करते रहे हैं। आज जिला प्रशासन की तुगलकी फरमान के चलते चौड़ीकरण के बहाने उनकी दुकानों को ध्वस्तीकरण का नोटिस भेजा गया है। जिला प्रशासन की इस कार्यवाही के चलते उनके समक्ष रोजी-रोटी का संकट आन खड़ा है। प्रदर्शनकारियों कहना है कि इस बावत वह केन्द्रीय राज्य मंत्री और भाजपा विधायक को भी अवगत करा चुके है, लेकिन अभी तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो पायी है। जिसकारण प्रभावित व्यापारियों में शासन प्रशासन के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। व्यापारियों ने शासन प्रशासन को चेताते हुए कहा कि अगर वह अपनी ध्वस्तीकरण की कार्यवाही को नहीं रोकता है, तो वे अपने आंदोलन को उग्र रूप में करने को बाध्य होंगे।मशाल जुलूस में हल्द्वानी विधायक सुमित हृदयेश, पूर्व दर्जा राज्य मंत्री ललित जोशी, प्रान्तीय उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मण्डल के प्रदेश अध्यक्ष नवीन वर्मा, व्यापार मंडल के अध्यक्ष योगेश शर्मा देवभूमि व्यापार मंडल समिति के प्रदेशाध्यक्ष अमरजीत सिंह चड्डा सहित कई लोग मौजूद रहे।