@कुमाऊं की प्रसिद्ध ऐपड़ कला से सज गया हल्द्वानी का रामलीला मैदान….. ◆22 जनवरी को अयोध्या में रामलला होंगे विराजमान वही हल्द्वानी का रामलीला मैदान में भी ऐपड़ कला से हुआ तैयार….. ◆रिपोर्ट,(चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर हल्द्वानी…..

152

@कुमाऊं की प्रसिद्ध ऐपड़ कला से सज गया हल्द्वानी का रामलीला मैदान…..

◆22 जनवरी को अयोध्या में रामलला होंगे विराजमान वही हल्द्वानी का रामलीला मैदान में भी ऐपड़ कला से हुआ तैयार…..

◆रिपोर्ट,(चन्दन सिंह बिष्ट) “स्टार खबर हल्द्वानी…..

◆हल्द्वानी :
22 जनवरी को अयोध्या में रामलला विराजमान होंगे, इससे पहले हल्द्वानी में रामलीला ग्राउंड की सीढ़ियों एवं दीवारों को कुमाऊं की प्रसिद्ध ऐपण कला से सजाया जा रहा है, ऐपण कला को बेहद ही शुभ माना गया है।

जिसको उत्तराखंड में दीपावली और अन्य शुभ अवसरों पर बनाया जाता है, बहुत ही बारीकी से कलाकार हल्द्वानी रामलीला ग्राउंड की दीवार को सजाने का काम कर रहे हैं, पुष्पा रौतेला ने बताया कि 22 जनवरी को यहां हनुमान चालीसा सुंदरकांड और अन्य धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, रात को यहां भब्य दीपोत्सव का भी कार्यक्रम होगा, इस कार्यक्रम को बहुत ही सुंदर और आकर्षक बनाने के लिए कडाके की सर्दी के बीच अपनी धरोहर संस्था के कार्यकर्ता पूरी मेहनत से जुटे हुए हैं, सीडियां एवं दीवारों को ऐपण कला से सजा रहे अपनी धरोहर संस्था के कार्यकर्ताओं के मुताबिक एक लंबे इंतजार के बाद वह समय आ गया है कि रामलला अयोध्या में विराजमान होने जा रहे हैं और इस अवसर को भव्य और सुंदर बनाने के लिए वह कोई और कसर नहीं छोड़ना चाहते ।