इस प्रदेश में होगी अनोखी शादी..जिसमें शादी के इंतजाम तो सब होंगे पर दुल्हन के बिना..छपे कार्ड…

201

मध्यप्रदेश में होगी बिन दुल्हन की बारात..छपे कार्ड…

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल में 18 सितंबर को एक ऐसी शादी होने जा रही है।जिसमें शादी में सम्पन्न होने वाली तमाम रस्में,रीति रिवाज तो होंगी, जैसे संगीत सेरेमनी से लेकर बैंडबाजा बारात.. लेकिन इस शादी में कहीं भी दुल्हन नहीं होगी…

18 सितंबर को होना है यह विवाह विच्छेद समारोह…

आपको बता दें कि भोपाल में भाई वेलफेयर सोसाइटी 18 सितंबर को एक ऐसा विवाह विच्छेद समारोह करवाने जा रही है। जिसमें करीब आधा दर्जन ऐसे पुरुष शामिल होंगे।जो कि तलाकशुदा होंगे। इस समारोह का बकायदा शादी की तरह कार्ड छापा गया है, जिसमें जयमाला विसर्जन, सद्बुद्धि शुद्धिकरण यज्ञ, बारात, जेंट्स संगीत, मानव सम्मान में कार्य करने होतु सात कदम और सात प्रतिज्ञा सभी कार्यक्रम होंगे। तदोपरांत मुख्य अतिथि द्वारा सामूहिक भोज के बाद विवाह विच्छेद की डिक्री दी जाएगी।

हम प्रताड़ित पुरुषों के साथ खड़े हैं..भाई वेलफेयर सोसाइटी

भाई वेलफेयर सोसाइटी के अध्यक्ष जकी अहमद बताते हैं कि हमारी संस्था उन पुरुषों के लिए काम करती है, जो महिलाओं से प्रताड़ित होते हैं।उन्होंने कहा कि महिलाओं के लिए तो कई संगठन हैं। लेकिन पुरुषों की कोई सुनवाई नहीं होती है। तलाक के दौरान भी पुरुषों को कई तरह की प्रताड़ना सहना पड़ती है।कई बार तो पुरुषों पर घरेलू हिंसा, भरण-पोषण, दहेज प्रताड़ना के झूठे मुकदमे दर्ज किए जाते हैं।इन्हीं बातों को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है कि ऐसे पुरुषों का दुख बांटा जाए। जिनको तलाक के कारण तकलीफ उठाना पड़ी हो।जकी अहमद का कहना है कि इस कार्यक्रम को करने का हमारे बस एक ही उद्देश्य है कि लोगों को पुरानी जिंदगी से बाहर निकालकर नई जिंदगी प्रदान करना, ताकि प्रताड़ित पुरुष अपना नया जीवन फिर से शुरू कर सकें।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।