शिक्षा की अलख जगाने के जुनून में अन्य राजनीतिक दलों से कई कदम आगे निकली “आप”…

87

आठ दिवसीय स्पेशल लीडरशिप प्रशिक्षण के लिए कैंब्रिज जाएंगे 30 स्कूलों के प्रधानाचार्य..”आप” ने शिक्षा की तस्वीर ही बदल दी…

दिल्ली सरकार अपने स्कूलों के शिक्षकों को विश्वस्तरीय एक्सपोजर देने की उद्देश्य से 30 स्कूलों के प्रधानाचार्यों व शिक्षा अधिकारियों की टीम को आठ दिवसीय स्पेशल लीडरशिप प्रशिक्षण के लिए कैंब्रिज भेज रही है। कैंब्रिज की इस विदेश यात्रा से पूर्व शिक्षकों के इस दल से सोमवार को उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मुलाकात की।कैंब्रिज की इस विजिट पर दिल्ली से जा रही टीम, स्कूल फुलब्रिज अकादमी, विचफोर्ड विलेज कालेज और चेस्टर्टन कम्युनिटी कालेज शामिल का भी दौरा करेगी।

अब अभिभावक मजबूरी में नहीं बल्कि मंजूरी के साथ अपने बच्चों के लिएआ दिल्ली सरकार के स्कूलों को चुन रहे..मनीष सिसोदिया…

शिक्षामंत्री मनीष सिसोदिया ने स्कूल प्रधानाध्यापकों व टीम को प्रेरित करते हुए कहा कि हमारे शिक्षकों की कड़ी मेहनत और प्रयासों के कारण ही अब अभिभावक मजबूरी में नहीं बल्कि मंजूरी के साथ अपने बच्चों के लिए दिल्ली सरकार के स्कूलों को चुन रहे हैं। यह सब हमारे स्कूलों को लीड करने वाले स्कूल प्रमुखों को स्पेशलाइज्ड प्रोफेशनल प्रशिक्ष्रण और विश्वस्तरीय एक्सपोजर प्रदान करने के दिल्ली सरकार के विजन से ही संभव हुआ है।

कैम्ब्रिज जाने वाली टीम सीखेगी दुनिया की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रणालियों के गुर…

दिल्ली के शिक्षा मंत्री ने बताया कि प्रशिक्ष्रण प्रोग्राम के साथ हमारा उद्देश्य अपने स्कूल प्रमुखों को दुनिया की सर्वश्रेष्ठ शिक्षा प्रणालियों से सीखने का अवसर प्रदान करना है। उन्होंने कहा कि अपनी विजिट के दौरान हमारे स्कूल प्रमुख एक लर्नर के रूप में से कैंब्रिज जाएं और वहां के इनोवेटिव टीचिंग प्रोसेस, लीडरशिप स्किल्स को देखें और उसके माध्यम से अपने स्कूलों के सन्दर्भ में यह जानने का प्रयास करें कि कैसे हम कैंब्रिज में अपनाए जाने वाली अनूठी प्रैक्टिसेज को दिल्ली के स्कूलों में भी यहां की चुनौतियों को ध्यान में रखते हुए अपना सकते हैं।