सीलिंग कमेटी को मिले ढेरों आवेदन..पर विनियमितीकरण व रोड नोटिफाई के बाद ही खुलेंगी कॉमर्शियल सील…सीलिंग कमेटी

0
129

राजधानी दिल्ली के व्यापारियों को एक अक्तूबर से मिलेगी राहत.. दो हजार संपत्तियों की खुलेगी सील…

त्यौहारी सीज़न में दिल्ली वालों को सीलिंग से राहत मिलने जा रही है। दिल्ली नगर निगम और डी.डी.ए की स्पेशल टास्क फोर्स ने एक अक्तूबर से राजधानी की ऐसी लगभग दो हजार दुकानों और आवासीय संपत्तियों की सील खोलने की योजना बनाई है। जिनकी सीलिंग में निगरानी समिति का दखल नहीं था। ये सभी संपत्ति 2019 से पहले सील की गई थीं।

कच्ची कालोनियों के रिहायशी इलाकों में जिनमें व्यावसायिक या औद्योगिक कार्य नही किए जा रहे थे..उनकी खुलेगी सील…

अधिकारियों का कहना है कि दिल्ली के निगम क्षेत्रों में लगभग नौ हजार संपत्तियां मौजूदा समय में सील हैं। एक अक्तूबर से जिन संपत्तियों की सील खोली जाएगी उनमें से ज्यादातर कच्ची कालोनियों के रिहायशी इलाकों में हैं। इनमें व्यावसायिक या औद्योगिक कार्य किए जा रहे थे।लेकिन उनका रोड नोटिफिकेशन होना चाहिए।तभी सील खुलेगी अन्यथा नही।

सीलिंग के खिलाफ मिले ढेरों आवेदन..पर विनियमितीकरण व रोड नोटिफाई के बाद ही खुलेंगी कॉमर्शियल सील…सीलिंग कमेटी

  • सीलिंग मोनिटरिंग कमेटी के सदस्यों ने जो रिपोर्ट तैयार की है। उसमें कहा है कि कच्ची कॉलोनियों में रहने वाले लोग प्रोविजनल सर्टिफिकेट के आधार पर कॉमर्शियल प्रॉपर्टी को डी-सील कराने के लिए आवेदन कर रहे हैं। ऐसे ढेरों आवेदन कमेटी के पास आए हैं। लेकिन कमेटी आवेदनों पर विचार नहीं करेगी। जब तक कॉलोनीO का पूरी तरह से नियमितीकरण नहीं हो जाता और रोड नोटिफाई नहीं होती। तब तक ऐसी कॉलोनियों में कॉमर्शियल गतिविधियां नहीं चलाई जा सकती।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here