जाम के झाम से बचने के लिए हल्द्वानी शहर में अब जिला विकास प्राधिकरण करेगा ये बड़ी कार्यवाही…

224

ट्रैफिक जाम से जूझते हल्द्वानी शहर में पार्किंग का बड़ा टोटा..अब जिला विकास प्राधिकरण करेगा बड़ी कार्यवाही…

हल्द्वानी में जगह-जगह ट्रैफिक जाम की समस्या का मूल कारण शहर में पार्किंग सहूलियतें न होना है।देर से ही सही लेकिन जिला विकास प्राधिकरण अधिकारियों को यह बात अब समझ मे आ ही गई है। दरअसल वर्ष 2017 में जब दीपक रावत जिलाधिकारी नैनीताल थे।उस दौर में उन्होंने बड़े शॉपिंग सेंटर्स व सभी व्यावसायिक इमारतों में बेसमेंट फ्लोर में आवश्यक पार्किंग उपलब्ध कराने के लिए बड़ी कार्यवाही की थी।लेकिन उसके बाद इस कार्यवाही पर पर्दा पड़ा रहा।और मुख्य मार्गों पर बनाये गए व्यावसायिक भवनों के बेसमेंट फ्लोर पर प्रतिष्ठान चलते रहे।

कमर्शियल बिल्डिंग्स में यदि बेसमेंट फ्लोर पर पार्किंग नही बनायी तो होगी बड़ी कार्यवाही.. -ऋचा सिंह सिटी मजिस्ट्रेट हल्द्वानी…

आपको बता दें कि शहर में ऐसे कई बड़े शॉपिंग काम्प्लेक्स हैं जिन्होंने जिस स्थान पर नक्शे में पार्किंग दिखाई है वास्तविकता में उस स्थान पर पार्किंग की जगह दुकानें बना दी है।जिस पर सिटी मजिस्ट्रेट रिचा सिंह ने कड़ा एतराज जताते हुए नियम विरुद्ध बताया है।उन्होंने बताया कि शहर में बड़े शोरूम और शॉपिंग काम्प्लेक्स में पार्किंग ना होने पर प्राधिकरण ने कमर्शियल बिल्डिंग्स के खिलाफ अब कार्यवाही शुरू कर दी है।ऐसे सभी शॉपिंग काम्प्लेक्स को चिन्हित कर नोटिस दिये जा रहा हैं। साथ ही उन्होंने सभी व्यवसायिक निर्माण कर रहे लोगों से अपील की है कि वह बेसमेंट में दुकान न बनाएं,बल्कि पार्किंग बना कर और लोगों को सुविधा दें जिससे शहर में अनावश्यक ट्रैफिक का दबाव व जाम की स्थितियां न बने।