नैनीताल जिले में “हेलीपोर्ट” बनाये जाने से खुलेगा विकास का रास्ता…

96

नैनीताल में पर्यटन को जल्द लगाए जाएंगे पंख…जिलाधिकारी

आज जिलाधिकारी नैनीताल ने अपने कैम्प कार्यालय हल्द्वानी में हेलीपोर्ट निर्माण को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की। बैठक में जिलाधिकारी धीराज सिंह गर्ब्याल ने बताया कि पर्यटन को बढ़ावा देने व पर्यटकों को अधिकाधिक सुविधा हेतु नैनीताल जिले में मुक्तेश्वर,भीमताल, बेलुवाखान,भवाली, रामनगर व नौकुचियाताल में हैलीपेड प्रस्तावित है। जहाँ पर्यटकों की आवाजाही बहुत ज्यादा हैं, या पर्यटन के लिए उपयुक्त ऐसे स्थान जिनका की ज्यादा से ज्यादा विस्तार किया जा सकता हैं। उन जगहों पर शीघ्र ही हैलीपैड का निर्माण किया जा रहा है। ताकि पर्यटन को पंख लगाए जा सकें।

बनेंगे 6 नए हैली पैड…

इस मिशन के द्वारा एक तरफ़ विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल नैनीताल में सैलानियों की संख्या में वृद्धि होगी वहीं दूसरी तरफ हेलीकॉप्टर सेवाएं उपलब्ध होने प्रदेश के राजस्व में भी वृद्धि होगी।

बढेगा पर्यटन…

नैनीताल डी. एम. धीराज गर्ब्याल ने कहा कि यह कदम क्षेत्र में पर्यटकों को अधिक आमद और उन्हें ज्यादा सुविधाएं देने के उद्देश्य से उठाया जा रहा हैं।और इसके लिए अधिकांश जगहों पर हैलीपेड निर्माण के लिए भूमि चिन्हीकरण व स्थान चयन का सर्वे कार्य किया जा चुका है। यदि क्षेत्र में पर्यटन गतिविधियां बढ़ेंगी तो निश्चित ही उसका लाभ क्षेत्रवासियों, होटल उद्योग व अन्य सभी को अवश्य मिलेगा…