पर्दाधारा में जमीन कब्जाने वाले सावधान….डीएम ने अतिक्रमण हटाने के दिये निर्देश….नोटिस के बाद 10 दिनों खुद कर लें सरकारी जमीन खाली……नहीं तो चल जायेगा बुलडोजर…..

0
191

नैनीताल – नैनीताल में घोड़ा स्टेंड़ के बाद अब पर्दाधारा में अतिक्रमण पर कार्रवाई होने जा रही है। डीएम नैनीताल ने आदेश दिया है कि सभी अतिक्रमणकारियों को नोटिस देकर 10 दिन में सरकारी जमीन से कब्जा खुद हटाने के निर्देश दे दिये गये हैं। डीएम के आदेशों के बाद हांलाकि नोटिस देने की प्रक्रिया शुरु कर दी गई है।

नोटिस के 10 दिन में खाली करनी होगी सरकारी जमीन..

दरअसल नैनीताल के पर्दाधारा में तेजी से अतिक्रमणकारियों ने कब्जा कर लिया है यहां लोगों ने पालिका की जमीन पर होटल दुकान और मकानों को निर्माण किया है तो कई लोगों ने पक्के निर्माण कर प्रशासन को चुनौती दी है। हांलाकि नैनीताल डीएम ने कहा है कि अतिक्रमण हटाने के लिये 10 दिनों का समय दिया है जिसके बाद कार्रवाई अमल में लाई जायेगी। नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल ने कहा कि आदेश जारी किया है कि नोटिस देकर 10 दिन के भीतर पर्दाधारा में सरकारी जमीनों को खाली कर दिया जाए अगर ऐसा नहीं होता है तो मुनादी कर अतिक्रमण पर कार्रवाई की जायेगी। डीएम ने कहा कि सरकार का प्रयास है की पर्दाधारा को एक बार फिर पुर्नजीवित किया जायेगा जिसका निर्माण पहाड़ी शैली में होगा इसके साथ ही नाले को कवर करने के लिये भी नाला नम्बर 23 में काम के लिये 2 करोड़ स्वीकृत हो गया है।

कब्जा होता रहा अधिकारी सोते रहे

आरोप है कि शहर के बीचों बीच में अ‌वैध निर्माण की बाढ इस कदर आई की पर्दाधारा वाले क्षेत्र में दुकानों के साथ बड़े भवनों व आलीशान होटल तक बना दिया गया..कुछ इलाके में लोगों ने टिनशेड़ ठोकर भी निर्माण किया है जिसको सरकारी जमीन पर कब्जा माना जा रहा है। डीएम नैनीताल ने कहा है कि जो भी अवैध होगा उस पर कार्रवाई होगी..इसके साथ ही मैट्रोपोल में भी कब्जे से अब हड़कंप मचा हुआ है तो घोड़ा स्टेंड़ पर हुई कार्रवाई के बाद अब शहर में अवैध अतिक्रमण पर बुलडोजर की कार्रवाई तेज हो गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here