कैंचीधाम के पास भीषण आग..तेजी से जल रहा है जंगल तो लोगों को भी हो रही है चिंता..नैनीताल वन प्रभाग में फिर फैली तेजी से आग..

95

नैनीताल – नैनीताल में फिर एक बार जंगल धधकने लगे हैं..पिछले कुछ दिनों से गर्मी बढने के बाद नैनीताल के कैंचीधाम समेत कई इलाकों में आग का तांड़व देखने को मिल रहा है..कैंचीधाम के पास ही जंगल में भीषण आग लगी है तो हजारों हेक्टेयर जंगल जल गये हैं..अभी तक आग से प्रकृति पर्यावरण और वन्यजीवों का नुकसान हो गया है..कैंचीधाम में आग इतनी भीषण है कि आग पर काबू नहीं पाया जा सका है और तेजी से जंगल में आग फैल रही है..
कैंचीधाम के पास ही जंगलों में आग तेजी से फैलने पर पर्यावरणप्रेमियों और स्थानीय लोगों में चिंता भी बनने लगी है..वहीं नाचक गांव पर भी खतरा बना हुआ है। हांलाकि सूचना के बाद फायर ब्रिगेड़ से लेकर वन विभाग के कर्मचारियों को लगाया गया है मगर आग इतनी भीषण है कि वो भी सिर्फ मूग दर्शक ही बने हैं..
इसके साथ ही ज्योलिकोट में भी आग का कहर देखने को मिला..सडियाताल वाले इलाके में भी भीषण आग लगी है..आग आबादी के आस पास आने से घर के पास ही एक स्कूटी को नुकसान हुआ है तो लोगों में वन विभाग के खिलाफ रोष है..कई स्थानों पर लगी आग से लोगों को परेशान किया है बेतालघाट के बजेड़ी में भी आग का कहर देखने को मिला जहां स्कूल ही जलकर राख हो गया..नैनीताल के बेतालघाट में बजेड़ी स्कूल के तीन कमरे पूरी तहर से राख हो गये हैं तो सभी सामान भी जलकर खाक हो गया है। वहीं वन विभाग और फायर की टीमें आग पर काबू पाने की जुगत में लगे हैं।