लो आज फिर कुमाऊँ कमिश्नर का घेराव……खटीमा गोलीकांड़ की बरसी में कुमाऊँ भर से आन्दोलनकारी पहुंचे नैनीताल…..हाईकोर्ट के जज से जांच की उठाई मांग…

183

नैनीताल – खटीमा गोली कांड़ की बरसी पर आन्दोलनकारियों ने कुमाऊं कमिश्नरी का घेराव किया है। हेलंग में हुई घटना की जांच और दोषियों पर कार्रवाई के लिये कुमाऊं भर के आन्दोलनकारी नैनीताल में एकत्र हुए जिसके बाद कमिश्नरी का घेराव किया। इस दौरान आन्दोलनकारियों ने के साथ कुमाऊं भर से आये विभिन्न संगठनों ने मालरोड़ पर जुलूस निकाला और जनगीत गाते हुए सरकार पर हमला किया है। इस दौरान आन्दोलनकारियों ने कहा कि जो घटना हेलंग में हुई उससे लगा कि राज्य के जल जंगल जमीन की लड़ाई अधूरी है। आन्दोलनकारियों ने मांग की है कि पीडित महिलाओं से बदसलूकी करने वाले पुलिस और सीआईएसएफ पर कार्रवाई हो और हाईकोर्ट के जज से इसकी पूरी जांच की जाए। आन्दोलनकारियों ने चेतावनी दी है की मांग पूरी नहीं हुई तो आन्दोलन को उर्ग किया जायेगा,,इस दौरान राज्य आन्दोलनकारी राजीव लोचन साह ने कहा कि आज खटीमा गोलीकांड़ की बरसी के दिन कुमाऊँ के साथी कमिश्नरी घेराव कर रहे हैं और आगे गढवाल कमिश्नरी का घेराव होगा। राजीव लोचन साह ने कहा कि आज भी लग रहा है कि जल जंगल जमीन की लड़ाई अधूरी है और हेलंग की घटना ने ये साबित कर दिया है। राजीव लोचन साह ने कहा कि 15 जुलाई को जोशीमठ में जिस तहर से मंदोदरी देवी के साथ अन्य साथियों और एक नाबालिक बच्ची को कैद में लिया गया वो घटना आहत करने वाली है।
वहीं आन्दोलन में पहुंची उत्तराखण्ड महिला मंच की सदस्य बसंती पाठक ने कहा जल जंगल की लड़ाई लड़नी होगी आज घास छिनने वाले और बदसलूकी हुई उसकी जांच कर दोषियों पर कार्रवाई हो वहीं कमला कुंजवाल ने कहा कि घास काटने वाली महिलाओं से ऐसा बर्ताव सरकार के लोग कर रहे हैं तो अन्य लोगों की कल्पना की जा सकती है। कमला कुंजवाल ने कहा कि इस पूरी घटना की जांच हो और कार्रवाई की जाए।

नव वर्ष 2023 की शुभ कामनाएँ।