यूकेडी ने उठाया किसानों का मुद्दा… यूकेडी के केंद्रीय प्रवक्ता राहुल जोशी ने भेजा मुख्यमंत्री को पत्र….कहा भीमताल रामगढ़ ओखलकांडा धारी समेत हर गावँ के किसानों को दे सरकार तत्काल मदद

97

नैनीताल – पिछले तीन दिन हुई पहाड़ों में बारिश से हुए नुकसान पर यूकेडी किसानो की समस्या को लेकर आगे आई है। यूकेडी के केन्द्रीय प्रवक्ता एडवोकेट हरीश चन्द्र राहुल जोशी ने सरकार से सामने मांग रखी है कि तत्काल फसलों के नुकसान का आंकलन कर मुआवजा दें। मुख्यमंत्री को लिखे इस पत्र में राहुल जोशी ने कहा है कि भीमताल विधानसभा में तीन दिनों की लगातार बारिश से फसलें पूरी तरह से चौपट हो गई है जिससे किसानों की कमर टूट गई है। राहुल जोशी ने मांग की है कि किसानों को आपदा राहत दी जाए।

यूकेडी के केन्द्रीय प्रवक्ता हरीश चन्द्र राहुल जोशी ने कहा कि बारिश से मटर गोभी बीन दाल के साथ सब्जियों का नुकसान किसानों को झेलना पड़ा है और कई स्थानों पर फसल पूरी तहर से चौपट हो गई है। यूकेडी प्रवक्ता ने सरकार के लिखे पत्र में कहा कि अतिवृष्टि से भीमताल विधानसभा के सभी गांवों में रास्तों और खेतों में भी भूस्खलन हुआ है जिससे खेती करना मुश्किल है। राहुल जोशी ने कहा कि पहाड़ का किसान को इस नुकसान से बाहर निकाला जाए ताकि लोगों की दिक्कतों को दूर किया जा सके। इस दौरान राहुल जोशी ने कहा कि पिछले दिनों लागतार बारिश के कारण पहाड़ के गांवों में खेती किसानी पूरी तरह बर्बाद हो गई। भीमताल विधानसभा के चारों विकासखण्ड के सैकड़ों किसानों के फोन मेरे पास आ रहे हैं। संबंधित समस्या से निजात पाने के लिए किसानों को चिह्नित कर आपदा राहत कोष से किसानों को सहायता देने के लिए मुख्यमंत्री जी को पत्र लिखकर इमेल और वौट्सऐप पर पत्र भेजा साथ ही सीडीओ नैनीताल द्वारा भी पत्र प्रेषित किया। आशा करता हूं सरकार किसानों को निराश नहीं करेगी। राहुल जोशी ने कहा कि डीएम ने अधिकारियों को सर्वे करने को कहा है और बीमा कंपनियों को साथ राखमे को कहा है ऐसे में अगर सर्वे होगा तो गरीब किसानों को इसका फायदा नहीं मिलेगा सिर्फ बीमा किसानों को ही फायदा मिलेगा।