*खबरदार* *राजमिस्त्री भी यूपी से लाकर पहाड़ में बेच रहे हैं स्मैक* *नैनीताल में नशा ही नहीं चोर भी सक्रिय ..* *शराब स्मैक चरस गांजा पर क्या सही से है पुलिस की नजर* *नैनीताल में 106 पव्वे अवैध देशी शराब बरामद*

0
177

हल्द्वानी में 35 लाख की स्मैक बरामद…

उधर हल्द्वानी में 35 लाख की स्मैक के साथ 2 तस्कर गिरफ्तार किए गए हैं। ये यूपी के बरेली से उत्तराखंड में स्मैक लेकर आ रहे थे जिनको एसओजी और पुलिस ने गौला पुल में पकड़ लिया। चैकिंग के बाद पता चला कि दोनों के पास 237.03 और 112.44 ग्राम स्मैक मिली है। इन दोनों के खिलाफ हल्द्वानी कोतवाली में मुकदमा दर्ज किया है। दोनों ने पूछताछ में बताया कि दोनों बरेली में राजमिस्त्री और पैंसा कमाने के लालच में स्मैक तस्करी कर रहे हैं जो पहाड़ों में स्मैक को बेचते हैं। हालांकि नैनीताल पुलिस ने अब तक कि कार्रवाई पर कहा कि अब तक 137 तस्करों को गिरफ्तार किया है जिसमें 3.916 किलोग्राम स्मैक,19 किलो 696 ग्राम चरस,117 किलोग्राम से ज्यादा गांजा,3083 नशीली इंजेक्शन,541 ग्राम हिरोईन पकड़ी है।

चोर भी हैं एक्टिव मोड़ में..

क्षेत्रीय कार्यालय एल.टी.डी.सी. भीमताल के भवन की लोहे की खिड़कियों की ग्रिल, लोहे का सामान एवं रिकॉर्ड फाइलो सहित अन्य सामान चोरी होने का मामला सामने आया था। वही सरकारी भवन को भारी नुकसान पहुंचाया है। जिस संबंध में वादी मुकदमा की तहरीर के आधार पर लोक संपत्ति नुकसान निवारण अधिनियम के तहत अज्ञात के खिलाफ पंजीकृत किया गया था। उक्त मुकदमा से संबंधित अभियुक्त गणों की गिरफ्तारी/तलाश के लिए थानाध्यक्ष भीमताल विमल कुमार मिश्र के नेतृत्व में टीम का गठन किया गया। पुलिस टीम द्वारा उक्त चोरी की घटना में सम्मिलित तीन अभियुक्त गणों को मय चोरी किये गये माल (लोहे की 11 खिड़कियों की ग्रिल) सहित गिरफ्तार किया है। इधर न्यायालय नैनीताल द्वारा अभियुक्त को न्यायिक अभिरक्षा में जेल भेजा गया है। वहीं बैटरी चोरों के खिलाफ भी पुलिस ने कार्रवाई की है।

106 पव्वे अवैध देसी शराब के साथ 01 गिरफ्तार 

सीओ प्रमोद कुमार शाह व प्रभारी निरीक्षक भवाली उमेश कुमार मलिक के नेतृत्व में बालकृष्ण आर्य चौकी प्रभारी कवारब के द्वारा चौकी क्षेत्रान्तर्गत ग्राम चोपड़ा से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। उक्त व्यक्ति ग्राम कूल पोस्ट प्यूडा भवाली निवासी है। नैनीताल के व्यक्ति के कब्जे से 106 पव्वे देसी शराब बरामद कर गिरफ्तार किया गया। इधर कोतवाली भवाली में अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के अंतर्गत अभियोग पंजीकृत किया गया है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here