उत्तराखंड किसी के लिए सराय नहीं है कि कोई भी निवास करने लगे यहां पर।” ये क्या कह दिया नए वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन ने…

0
418

ये उत्तराखंड किसी के लिए सराय नहीं है कि कोई भी निवास करने लगे यहां पर।” ये क्या कह दिया नए चेयरमैन ने…

उत्तराखंड वक्फ बोर्ड का अध्यक्ष पद संभालते ही शादाब शम्स ने कहा कि वक्फ बोर्ड प्रदेश में फैली अपनी संपत्तियों पर बनाये गये कथित अवैध ढांचों को जल्द से जल्द गिराएगा। शम्स ने इस संबंध में रविवार को कहा कि मौजूदा समय में उत्तराखंड में वक्फ की 1.5 लाख करोड़ रुपये की संपत्तियों पर अवैध कब्जा है।
समाचार एजेंसी पीटीआई से बात करते हुए वक्फ बोर्ड के अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा, “हमारी जानकारी के हिसाब से वक्फ की हजारों एकड़ जमीन पर अवैध कब्जा किया गया है। हम अपनी संपत्तियों को माफिया के चंगुल से मुक्त करना चाहते हैं। ताकि वे उन लोगों के लिए उपयोगी बन सकें, जिनके लिए वे वास्तव में है। “अवैध कब्जाधारियों को नोटिस दिया जा रहा है और उनके खिलाफ अगले सप्ताह से कार्यवाही की शुरुआत देहरादून के प्रेम नगर से होगी। जहां वक्फ की 14 बीघा जमीन पर अलीगढ़ के मुसलमानों का कब्जा है। जो सालों पहले यहां सेलाकी क्षेत्र में कारखानों में काम करने आए थे और वक्फ की जमीन पर अपना घर बना लिया है। वहां पर करीब 200 परिवारों ने वक्फ की जमीन पर कब्जा जमाया हुआ है।”

कब्जेदार हो सकते हैं..संदिग्ध पृष्ठभूमि वाले लोग…

शादाब शम्स ने कहा कि जिन लोगों ने वक़्फ़ संपत्तियों पर कब्जा किया हुआ है “उन्हें कोई नहीं जानता कि वो कौन हैं, वे संदिग्ध पृष्ठभूमि वाले लोग हो सकते हैं। ये उत्तराखंड किसी के लिए सराय नहीं है कि कोई भी रहे, यहां पर।

जरूरतमंदों युवाओं को आश्रय, कोचिंग और कौशल विकास केंद्र होंगे विकसित…

हाल ही उत्तराखंड वक़्फ़ बोर्ड के चुने गए अध्यक्ष शादाब शम्स ने कहा कि वक्फ उन जमीनों पर जरूरतमंदों युवाओं को आश्रय, कोचिंग और कौशल विकास केंद्र विकसित करना चाहता है। जिससे हमारा समाज तरक्की कर सके।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here