उत्तर प्रदेश सरकार का ऐलान, 20 मई से छात्रों के लिए शुरू होगी ऑनलाइन परीक्षा

0
4

एफएनएन, नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश सरकार ने राज्य के सभी स्कूलों और कॉलेजों को 20 मई से छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं शुरू करने का आदेश दिया है ताकि राज्य भर में कोविड -19 लॉकडाउन के दौरान  छात्रों की पढ़ाई पर कोई प्रभाव न पड़े. 20 मई से प्राइमरी कक्षाओं के छात्रों को छोड़कर सभी कक्षाओं के छात्र ऑनलाइन कक्षाओं में शामिल हो सकेंगे. उत्तर प्रदेश सरकार द्वारा अभी तक स्कूलों और कॉलेजों में शारीरिक कक्षाएं फिर से शुरू करने की कोई तारीख जारी नहीं की गई है. उत्तर प्रदेश में मार्च के अंतिम सप्ताह और अप्रैल के पहले सप्ताह में राज्य भर में कोविड -19 मामलों में वृद्धि के कारण स्कूल और कॉलेज एक बार फिर बंद हो गए हैं. राज्य में अगले आदेश तक शिक्षण संस्थान बंद रहेंगे.

राज्य सरकार के अनुसार 20 मई से प्राथमिक कक्षाओं के छात्रों के लिए ऑनलाइन कक्षाएं फिर से शुरू नहीं होंगी. उसी के लिए तारीखों को अधिकारियों द्वारा नियत समय में सूचित किया जाएगा. इस बीच, अन्य सभी कक्षाओं के लिए पाठ फिर से शुरू होंगे. उत्तर प्रदेश सरकार आगामी यूपी कक्षा 10 और 12 की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर जल्द ही निर्णय लेगी. अभी तक सरकार ने परीक्षा रद्द करने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है.

यूपी कक्षा 10, 12 बोर्ड परीक्षा के बारे में अपडेट

उत्तर प्रदेश सरकार आगामी यूपी कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन पर जल्द ही निर्णय लेगी. अभी तक, सरकार ने परीक्षा रद्द करने के संबंध में कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया है. यूपी के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने कहा है कि राज्य में आगामी बोर्ड परीक्षाओं के आयोजन या रद्द करने के संबंध में निर्णय की घोषणा 20 मई के बाद उत्तर प्रदेश में कोविड -19 स्थिति की समीक्षा के बाद की जाएगी.

उत्तर प्रदेश में कक्षा 10वीं और 12वीं की बोर्ड परीक्षा पहले ही राज्य सरकार द्वारा स्थगित कर दी गई है। पिछले एक महीने में राज्य भर में कोविड -19 मामलों में वृद्धि को देखते हुए छात्र अब बोर्ड परीक्षा रद्द करने पर जोर दे रहे हैं. उत्तर प्रदेश सरकार वर्तमान कोविड -19 स्थिति और माता-पिता, छात्रों और शिक्षकों द्वारा उसी के संबंध में किए गए अनुरोधों को ध्यान में रखते हुए बोर्ड परीक्षा आयोजित करने के संबंध में अंतिम निर्णय लेगी.

 

 

 

 

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here