मंथन…बीजेपी की जिला कार्यकारणी में मंथन निकाय और लोकसभा चुनाव को लेकर ये निर्देश….संगठन को लेकर रेखा आर्या ने ये कहा बजट में तर्क

55

हल्द्वानी – आज हल्द्वानी में भारतीय जनता पार्टी की दो दिवसीय जिला कार्यसमिति की बैठक संपन्न हुई,जिसमें नैनीताल जिले की प्रभारी मंत्री व सरकार में कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की।कार्यक्रम की शुरुआत दीप प्रज्ज्वलन व वंदेमातरम के साथ हुई।जिलाध्यक्ष प्रताप बिष्ट ने उपस्थित अतिथियों और कार्यकर्ताओं का स्वागत करते हुए बैठक की रूप रेखा रखी और जिला और मंडलों का वृत्त लिया एवं आगे के कार्यक्रमों की विस्तृत जानकारी देते हुए उचित दिशा निर्देश दिए।

मुख्य अतिथि रेखा आर्या ने कार्यसमिति को संबोधित करते हुए कहा कि संगठन सर्वोपरि है,भाजपा संगठन कार्यकर्ता आधारित पार्टी है।उन्होंने संगठन के कार्यक्रमों पर चर्चा करते हुए कहा कि पार्टी में जिला और मंडलों की जिम्मेदारी लेने वाले कार्यकर्ताओं को संगठन के लिए मिलने वाले दिशानिर्देशों के अनुरूप बूथ स्तर तक सरकार व संगठन की जानकारी को पहुचाना है।कहा कि भाजपा ऐसे कार्यकर्ताओं की पार्टी है, जिन्हें अपने परिवार से अधिक देश की चिन्ता है। वे समर्पण भाव से दिन-रात देश सेवा में लगे हैं। कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया कि वे प्रदेश एवं केंद्र सरकार की योजनाओं को जनता तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास करें। प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं में जोश का संचार करते हुए कहा कि हमारा प्रयास है कि हमारे कार्यकर्ता मजबूत हों,ताकि वे जन-कल्याणकारी कार्यों से जुड़कर जनता के बीच कार्य कर सकें।

उन्होंने कहा की G-20 और बजट पर कार्यक्रमों को क्रियान्वित करना है।आने वाले समय मे नगर निकायों,लोक सभा और पंचायतों के चुनाव होने है जिसको लेकर सभी को अभी से तैयार रहने के दिशा निर्देश भी दिए गए।साथ ही प्रभारी मंत्री ने 18 फरवरी से 25 फरवरी तक जनपद के सभी मंडलों की कार्यसमिति बैठक को संपन्न करने के निर्देश दिए।

वहीं जनपद की प्रभारी मंत्री ने कार्यकर्ताओं को केंद्र एवं राज्य सरकार की जनपयोगी योजनाओं की जानकारी देते हुए कहा कि कार्यकर्ताओं को इन योजनाओं को प्रत्येक बूथ पर जन-जन तक पहुंचाना है जिससे आम जनता को इसका लाभ मिल सके।इस दौरान G20पर विस्तृत चर्चा किये जाने के साथ जोशीमठ आपदा पर सरकार द्वारा किए जा रहे कार्यों की जानकारी दी गई।

इस अवसर पर प्रभारी व कैबिनेट मंत्री ने कहा कि आज सरकार द्वारा कई सारी कल्याणकारी योजनाएं चलाई जा रही है।आज माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी जी के कुशल नेतृत्व में राज्य के लिए रेल, सड़क,हवाई सफर के साथ कनेक्टिविटी बढ़ी है।आज हर गाव तक सड़क की सुविधा बढ़ी है।महिलाओं को धुएं से बचाने के लिए उज्ज्वला योजना के साथ ही अन्तोदय परिवारों को साल में तीन गैस रिफिल सिलेंडर की सुविधा भी दी गई है।साथ ही महिलाओं को नौकरी में 30 प्रतिशत का आरक्षण लागू किया गया है जिससे हमारी महिलाएं सशक्त बनेगी।खिलाड़ियो को लेकर सरकार द्वारा 1500 रुपये की छात्रवर्ती प्रतिमाह दी जा रही है ,जल्द ही खिलाड़ियो को सरकारी नौकरी में 4 प्रतिशत का क्षेतिज आरक्षण भी लागू किया जाएगा इसके साथ ही स्पोर्ट्स डेवलपमेंट फण्ड की व्यवस्था की जाएगी।

*बजट सभी वर्गो और देशवासियों के सपनों को साकार करनेवाला है-रेखा आर्या*

बजट पर मीडिया से वार्ता करते हुए प्रभारी मंत्री व कैबिनेट मंत्री रेखा आर्या सर्वप्रथम जन कल्याणकारी बजट के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण को बधाई दी। प्रभारी मंत्री ने केंद्रीय बजट को सभी वर्गो के लिए लाभकारी बताया। कहा कि गरीब खाधान्न योजना एक वर्ष के लिए बढ़ा दी गई है। टैक्स में जो राहत दी गई है, इसका लाभ मध्यम वर्गीय परिवार को मिलेगा। उन्होंने बजट को महिलाओं के लिए हितकर बताया। कहा कि महिला सम्मान बचत पत्र योजना शुरू होगी। इसमें महिलाओं को दो वर्ष के लिए दो लाख जमा करने पर अब 7.5 प्रतिशत ब्याज मिलेगा। ग्रामीण महिलाओं को 81 लाख स्वयं सहायता समूह से जोड़ा गया है। यह बजट सभी वर्गो और देशवासियों के सपनों को साकार करनेवाला है।

मंत्री रेखा आर्या ने कहा कि इस बजट से देश के विकास को एक नई दिशा मिलेगी। उन्होंने कहा कि यह बजट युवा, किसान, दलित समाज के बच्चों के छात्रवृति में सुधार एवं महिला के हित में है। बजट से सभी समुदाय के लोगों को लाभ मिलेगा। बजट देश के विकास से लेकर वंचितों के उत्थान एवं नवयुवक के कल्याण की जन कल्याणकारी बजट है। यह बजट देश के हर वर्ग को मजबूती प्रदान करेगा। इन्कम टैक्स के स्लैब में बदलाव से मध्यम वर्ग को बड़ी राहत मिलेगी साथ ही यह बजट ग्रामीण अर्थव्यवस्था को मजबूत करने के साथ किसान, अनुसूचित जाति, जनजाति, महिला एवं युवा को समर्पित है।

इस अवसर पर जिला अध्यक्ष प्रताप बिष्ट ,प्रदेश महामंत्री खिलेन्द्र चौधरी ,प्रदेश महामंत्री राजेन्द्र बिष्ट ,जिला प्रभारी कैलाश शर्मा , सह जिला प्रभारी विवेक सक्सेना ,कालाढूगी विधायक बंसीधर भगत , रामनगर विधायक दीवान सिंह बिष्ट ,नैनीताल विधायक श्रीमती सरिता आर्या ,भीमताल विधायक राम सिंह कैडा ,लालकुआ विधायक डॉ. मोहन सिंह बिष्ट , जिला पंचायत अध्यक्षा श्रीमती बेला तोलिया ,मेयर जोगेन्द्र रौतेला ,नैनीताल जिले के दुग्ध संघ अध्यक्ष मुकेश बोरा ,पूर्व जिला अध्यक्ष प्रदीप बिष्ट सहित सभी प्रदेश कार्य समिति सदस्य,जिला पदाधिकारी,जिला कार्यकारणी सदस्य,जिला विशेष आमंत्रित सदस्य, जिला विशिष्ट आमंत्रित सदस्य,सभी मण्डल अध्यक्ष,महामंत्री,मोर्चों के अध्यक्ष व महामंत्री सहित सभी अपेक्षित पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।