नैनीताल डीएम धीराज गर्ब्याल की पहल से भवाली में लगी पहाड़ी बाजार…जनता ने की खूब सराहना…व्यापार मंडल अध्यक्ष नरेश पांडे ने कहा मोदी का मिशन धरातल पर रुकेगा पहाड़ से पलायन

120

नैनीताल – नैनीताल डीएम के प्रयास से पहाड़ के लोगों को आत्मनिर्भर बनाने की पहल शुरु हुई है। वोकल फाँर लोकल अभियान के तहत स्वयं सहायता समूहों को आगे बढाने में मदद दी जा रही हैं। इसके तहत भवाली में स्वयं सहायता समूह के उत्पादों को बढावा देने व विपणन हेतु साप्ताहिक बाजार प्रारम्भ किया गया है। डीएम नैनीताल का कहना है कि प्रथम चरण में भवाली से साप्ताहिक बाजार की शुरुआत कि गई है और धीरे धीरे पूरे जिले के रामनगर, हल्द्वानी, नैनीताल व मुक्तेश्वर आदि जगहों पर भी साप्ताहिक बाजार लगाए जाएंगे। इस दौरान 2 दर्जन से ज्यादा लोगों ने अपने स्टाँल लगाए थे।


ये वोकल फॉर लोकल स्थानीय उत्पादों को बढावा देने हेतु स्वयं सहायता समूह के लिए बुधवार एवं रविवार को बाजार लगेगी और इन बाजारों में स्थानीय उत्पादों को बढावा मिलेगा.. वही छोटे-छोटे उद्यमियों का विकास होगा। डीएम ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना संकट के बीच आत्मनिर्भर भारत की शुरूआत की थी। डीएम ने कहा कि स्थानीय उत्पादों को बढावा देने से जहां हमारे पर्वतीय लोगों की आर्थिकी मजबूत होगी वही पर्वतीय क्षेत्रों से पलायन भी रूकेगा।
भवाली व्यापार मण्डल के अध्यक्ष नरेश पाण्डे ने कहा कि डीएम नैनीताल की पहल की सराहना की जानी चाहिये क्योंकि अब मोदी जी के मिशन को धरातल पर उतारा जा रहा है..नरेश पाण्डे ने कहा कि जनता को भी इस बाजार में आना चाहिये ताकि पहाड़ के उत्पादों को बढाया जा सके और पहाड़ से पलायन को रोका जा सके। ये महिलाओं के रोजगार के लिये बड़े कदम है।